Top
Pradesh Jagran

यूपी में वाराणसी समेत इन 6 जिलों में आज से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट

यूपी में वाराणसी समेत इन 6 जिलों में आज से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट
X

-लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ एवं सहारनपुर में कर्फ्यू हटाने पर कल होगा विचार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के छह जिलों में आज यानि सोमवार से आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाएगी। जबकि चार अन्य जिलों में लागू कोरोना कर्फ्यू हटाने के लिए आठ जून को विचार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा में कहा कि जनपद वाराणसी, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर तथा मुजफ्फरनगर में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 600 से कम हो गई है। इसलिए आज से बरेली व बुलंदशहर सहित इन चारों जनपदों में सप्ताह के 05 दिन सुबह 07 बजे से शाम 07 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जाएगी। रात्रि कालीन एवं साप्ताहिक बंदी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जनपदों में प्रभावी रहेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ एवं सहारनपुर में कोरोना संक्रमण के मामले अभी भी 600 से अधिक हैं। इन जनपदों के सम्बन्ध में मंगलवार 08 जून को विचार किया जाएगा।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से की जाए लागू

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए। संक्रमण के प्रत्येक मामले में कम से कम 12 से 15 कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए। जनपद कानपुर नगर में कोरोना संक्रमण के 100 से अधिक मामले प्रकाश में आए हैं। इसके दृष्टिगत जिला प्रशासन पूरी सावधानी एवं सतर्कता बरतते हुए कार्यवाही करे।

बच्चों के लिए मेडिसिन किट का वितरण 15 जून से

निगरानी समितियों की ओर से स्क्रीनिंग के पश्चात लक्षण युक्त तथा संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जा रही है। निगरानी समितियों के पास पर्याप्त संख्या में मेडिसिन किट की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। बच्चों में वायरल बुखार आदि के लिए मेडिसिन किट तैयार की जा रही है। 15 जून से निगरानी समितियों के माध्यम से इनका वितरण कराया जाएगा।

Next Story
Share it