Top
Pradesh Jagran

बंगाल चुनाव:राहुल गाँधी ने कोरोना के चलते रद्द की अपनी सभी चुनावी रैलियां,अन्य दलों को दिया सुझाव

बंगाल चुनाव:राहुल गाँधी ने कोरोना के चलते रद्द की अपनी सभी चुनावी रैलियां,अन्य दलों को दिया सुझाव
X

पूरे देश में कोरोना का संक्रमण बहुत तेज़ रफ़्तार से फ़ैल रहा है.कोरोना के अब तक पूरे देश में १.5 करोड़ से ज्यादा मामले आ चुके हैं. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने पंश्चिम बंगाल के चुनाव में होने वाली अपनी सभी रद्द हैं. राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "कोविड की स्थिति को देखते हुए मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को रद्द कर रहा हूं. मैं सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें.

इससे कुछ देर पहले राहुल गांधी ने चुनावी राज्य बंगाल में होने वाली सार्वजनिक रैलियों पर ट्वीट कर कrahul-gandhi-cancels-all-election-rally-and-campaign-in-west-bengal-chunavहा था, 'बीमारों और मृतकों की भी इतनी भीड़ पहली बार देखी है.'

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार किया जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं. बीते दिन यहां पांचवें चरण की वोटिंग करवाई गई है और अभी तीन चरणों का चुनाव कराया जाना बाकी है. कुल मिलाकर बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होना है और दो मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

पीएम की रैली चुका है फ़ेरबदल

चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा में चुनाव प्रचार को लेकर नया दिशा निर्देश जारी किया है. इसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब सिर्फ़ 23 अप्रैल को ही चुनावी रैलियां हो सकेंगी. चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस के मुताबिक अब चुनाव वाले क्षेत्रों में 72 घंटे से पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा, यानि 26 अप्रैल के चुनाव के लिए 23 को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा.

आपको बता दें कि अब 26 अप्रैल को होने वाले चुनावों के प्रचार 23 अप्रैल की शाम को ही बंद कर दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी की इस दौरान मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवरी और साउथ कोलकत्ता में होनी हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में रैली का आखिरी दिन होगा. 23 तारीख को एक ही दिन में चार जगहों पर होगी पीएम मोदी की रैलियां. इन रैलियों से ही 7 वें और 8वें फेज़ में मतदान वाली जगहों को किया जाएगा कवर. 29 तारीख को पश्चिम बंगाल चुनाव का आखिर चरण का मतदान होना है.

वामदलों दलों ने पहले ही किनारा किया

ख़बरों की मानें तो,वाम दलों ने एलान किया है कि वह राज्य में बड़ी रैलियां नहीं करेगा. पार्टी ने यह भी कहा है कि पहले से तय रैलियां भी कैंसिल कर दी जाएगी. माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वाम दलों ने यह फैसला लिया है. रैलियां रद्द करने के बाद पार्टी ने कहा है कि हमारे नेता डोर टू डोर कैंपेन और सोशल मीडिया के जरिए लोगों के पास पहुंचेंगे.

Next Story
Share it