Top
Pradesh Jagran

यूपी पंचायत चुनाव-2021:पहले चरण के मतदान में दिखा वोटरों का जोश,कई जगह भिड़े प्रत्याशी

यूपी पंचायत चुनाव-2021:पहले चरण के मतदान में दिखा वोटरों का जोश,कई जगह भिड़े प्रत्याशी
X

यूपी पंचायत चुनाव के स्थगित होने की अफवाहों को विराम देते हुए यूपी में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदानआज सुबह सात बजे से शुरू हो गया है । पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत आज बृहस्पतिवार को 18 जिलों में 2.21 लाख से ज्यादा पदों के लिए मतदान हो रहा है.

तीन लाख से अधिक उम्मीदवार

  • जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य के 2.21 लाख से अधिक पदों के लिए 3.33 लाख से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं। चार चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में अयोध्या, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में मतदान होगा।
  • पहले चरण में जिला पंचायत सदस्य के 779 पदों के लिए 11,442 प्रत्याशी, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 19,313 पदों के लिए 81,747 उम्मीदवार, ग्राम प्रधान के 14,789 पदों के लिए 1,14,142 प्रत्याशी तथा ग्राम पंचायत वार्ड सदस्यों के 1,86,583 पदों के लिए 1,26,613 उम्मीदवार मैदान में हैं।
  • ये पूरा मतदान कोविड-19 संबंधित कड़े प्रोटोकॉल के बीच हो रहा.इस दौरान मतदाताओं को मास्क लगाना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा। आयोग ने मतदान केंद्रों के बाहर छह-छह फीट की दूरी पर घेरे बनाने का आदेश जारी किया है।

सहारनपुर और महोबा में भिड़े प्रत्याशी

  • आज सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइनें लगीं हैं। सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी भिड़ गए। जिसके बाद एक में तोड़फोड़ कर दी। दूसरी में आग लगा दी। वहीं, महोबा जिले की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया है। गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।
  • महोबा जिले के विकासखंड जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में मतदान से चंद घंटे पहले बवाल हो गया। चुनावी खुन्नस में विपक्षियों ने प्रधान पद के उम्मीदवार अभिषेक रावत के पिता व बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश रावत पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। बीच बचाव में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। जिन्हें सीएचसी जैतपुर में भर्ती कराया गया है।
Next Story
Share it