Top
Pradesh Jagran

ओलंपियन सुशील पहलवान करना चाहता है आत्मसमर्पण!

ओलंपियन सुशील पहलवान करना चाहता है आत्मसमर्पण!
X

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी जिले के मॉडल टाउन में हुई सागर पहलवान की हत्या के मामले में वांछित चल रहा सुशील पहलवान आत्मसमर्पण करने की फिराक में है। वहीं दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार करना चाहती है। इसके लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार न केवल दिल्ली बल्कि हरियाणा, यूपी और उत्तराखंड में भी छापेमारी कर रही हैं। कोर्ट उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर चुकी है। इसलिए जमानत का रास्ता भी बंद हो चुका है। ऐसे में उसके पास आत्मसमर्पण का ही विकल्प बचा है। पुलिस जल्द ही उस पर इनाम भी घोषित कर सकती है।


जानकारी के अनुसार, बीते चार मई को छत्रसाल स्टेडियम पर सागर पहलवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जबकि उसके दो साथियों को घायल कर दिया गया था। हत्या के इस मामले में जिन आरोपितों का नाम सामने आया था, उनमें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान का नाम शामिल है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सुशील इस हत्याकांड में मुख्य आरोपित है। इस बाबत कई महत्वपूर्ण साक्ष्य भी पुलिस को छानबीन के दौरान मिले। पुलिस ने सुशील की तलाश में बीते दो सप्ताह के दौरान दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी आदि राज्यों में छापेमारी की है, लेकिन अभी तक सुशील उनके हाथ नहीं लग सका है। कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी कर दिया है।

सरेंडर करने का मौका तलाश रहा सुशील

सूत्रों के की माने तो हत्या के इस मामले में सुशील पहलवान के पास ज्यादा कानूनी विकल्प नहीं बचे हैं। लुक आउट सर्कुलर के बाद गैर जमानती वारंट भी उसके खिलाफ जारी हो चुका है। इस वजह से उसे कोर्ट से अग्रिम जमानत मिलना लगभग असंभव है। ऐसे में वह आत्मसमर्पण करने के लिए मौका तलाश रहा है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस सुशील के आत्मसमर्पण की जगह उसकी गिरफ्तारी चाहती है। आत्मसमर्पण कर वह एक बार फिर अपनी छवि साफ करना चाहता है। सुशील यह दिखाने की कोशिश करेगा कि वह पुलिस को सहयोग कर रहा है और वह इसके लिए सरेंडर कर रहा है, लेकिन पुलिस टीम लगातार उसकी तलाश में दबिश दे रही है और यह प्रयास कर रही है कि उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

चारों तरफ से कसा जा रहा शिकंजा

सुशील की तलाश कर रही पुलिस उस पर चारों तरफ से शिकंजा कस रही है। एक तरफ जहां उसके ससुर, परिवार के सदस्य एवं मित्र से पूछताछ की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ लगातार उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस ने दिल्ली सरकार को भी उसके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है क्योंकि वह डेप्यूटेशन पर छत्रशाल स्टेडियम में नौकरी कर रहा है। इसके अलावा पुलिस गैर जमानती वारंट और लुक आउट सर्कुलर भी जारी करवा चुकी है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस हत्या के इस मामले में जल्द ही उस पर 50 हजार रुपये तक का इनाम भी घोषित कर सकती है।

Next Story
Share it