Top
Pradesh Jagran

IPL-14 RCB के इस धाकड़ गेंदबाज़ ने छुड़ाए मुंबई इंडियंस के छक्के, चारो तरफ हो रही चर्चा

IPL-14 RCB के इस धाकड़ गेंदबाज़ ने छुड़ाए मुंबई इंडियंस के छक्के, चारो तरफ हो रही चर्चा
X

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया। आखिरी गेंद तक चले मैच में आरसीबी ने एबी डिविलियर्स की 27 गेंदों में खेली 48 रनों की पारी की बदौलत टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। इससे पहले टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने क्रिस लिन की 49 रनों की इनिंग की बदौलत 20 ओेवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके।

आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए. जवाब में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने एबी डिविलियर्स (48 रन) की जबरदस्त बल्लेबाजी की मदद से पारी के आखिरी ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया. इसी के साथ कोहली की टीम ने जीत के साथ सीजन का आगाज किया है.

काइली जैमिसन ने हार्दिक को किया परेशान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन को अपनी टीम में शामिल किया है। छह फुट पांच इंच लंबे इस पेसर ने अपनी रफ्तार से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया है। उन्होंने अपने पहले छह टेस्ट मैचों में 36 विकेट अपने नाम किए। जैमीसन पहली बार आईपीएल में चुने गए हैं। बैंगलोर की टीम जो अकसर अपनी गेंदबाजी को लेकर चिंता में रहती है, के लिए जैमीसन काफी उपयोगी हो सकते हैं। इसके साथ ही वह शानदार यॉर्कर फेंक सकते हैं। ऐसी ही एक यॉर्कर पर उन्होंने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या को परेशान किया।

इस जीत में पांच विकेट लेकर इतिहास रचने वाले हर्षल पटेल का जिक्र भी आता है तो सिर्फ 27 गेंदों पर 48 रन बनाकर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाने वाले करामाती बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स की भी बात होती है.

15 करोड़ रुपये में आरसीबी के हुए थे जैमीसन

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में काइल जैमीसन ने 4 मैच खेलकर 11.66 की इकोनॉमी रेट के साथ 15 ओवर में 175 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया था. ये प्रदर्शन भी ठीक आईपीएल की नीलामी के बाद आया था, जिसमें विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्‍हें 15 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम खर्च कर अपने साथ जोड़ा था. टी20 सीरीज के पहले मैच में जैमीसन ने 3 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया तो दूसरे मैच में 4 ओवर में 56 रन लुटा दिए. तीसरे मैच में जैमीसन के 4 ओवरों में 38 रन खर्च किए. जैमीसन ने इसके बाद चौथे मैच में 4 ओवर में 49 रन दिए. पांचवें मैच में वो टीम की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे.

Next Story
Share it