Top
Pradesh Jagran

गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका के चक्कर में पकड़ा गया मेहुल चौकसी,हुई लापता

गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका के चक्कर में पकड़ा गया मेहुल चौकसी,हुई लापता
X

भारतीय बैंकों से करीब 13500 करोड़ रुपये 'लूटकर' फरार चल रहे अरबपति हीरा व्‍यापारी मेहुल चोकसी पर भारत सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। मेहुल चोकसी कैरिबियाई देश डोमिनिका के एक अस्‍पताल में भर्ती है और उसके भारत प्रत्‍यर्पण की कानूनी प्रक्रिया चल रही है। मेहुल चोकसी को एक अन्‍य कैरेबियाई देश ऐंटीगा ऐंड बारबुडा की नागरिकता प्राप्‍त है जहां वह अपनी गर्लफ्रेंड बबारा जराबिका के साथ ऐश कर रहा था।लेकिन मेहुल के पकडे जाने के बाद से ही बबारा जराबिका लापता है.

मेहुल चौकसी भारत का बड़ा हीरा व ज्वेलरी कारोबारी था। उसने सरकारी पंजाब नेशनल बैंक के साथ 2018 में हजारों करोड़ की धोखाधड़ी की थी। भारत में केस दर्ज होने के ठीक पहले वह देश छोड़कर भाग निकला था। बाद में वह अपने पैसों के दम पर कैरेबियाई देश एंटीगुआ में बस गया। वहां की उसने नागरिकता ले ली।


जानिए बबारा जराबिका के बारे में

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बबारा जराबिका इंवेस्टमेंट सलाहकार है। वह लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में पढ़ी है। वकीलों के अनुसार मेहुल और बबारा एक साल से दोस्ती में थे और अक्सर मिलते रहते थे। बबारा जराबिका एक बेहद शानो-शौकत की जिंदगी जीती है। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चला कि वह लग्जरी यॉट के जरिए समुद्र में मौज की शौकीन है। उसे ट्रेवल, बिजनस और स्पोर्ट्स का शौक है। बता दें, रविवार को एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने मेहुल चोकसी संभवत: अपनी गर्लफ्रेंड को डेटिंग पर यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका ले गया था और वहीं पकड़ा गया।

बबारा जराबिका के इंस्टाग्राम प्रोफाइल से पता चलता है कि वो बेहद शानदार जिंदगी जीती है. किसी तस्वीर में वो लक्जरी यॉट में दिख रही है, तो किसी में वो हेलीकॉप्टर का मजा ले रही है. यही नहीं, महंगे होटलों में भी ठहरने का उसे शौक है.

बबारा जराबिका को खुद को ट्रेवेल, बिजनस और स्‍पोर्ट्स की शौकिन बताती है। इससे पहले ऐंटीगा और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने खुलासा किया था कि शायद चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को डिनर कराने या 'अच्छा वक्त' बिताने यॉट के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका गया था।

Next Story
Share it