Top
Pradesh Jagran

कोरोना:महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति को देखते हुए Lockdown लगा सकती है सरक़ार,मीटिंग में बनी सहमति

कोरोना:महाराष्ट्र में  कोरोना की स्थिति को देखते हुए Lockdown लगा सकती है सरक़ार,मीटिंग में बनी सहमति
X

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में राज्य में लॉकडाउन लगाए जाने की संभावना तेज हो गई है। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को कोरोना टास्क फोर्स के साथ विशेष बैठक की। इसमें टास्क फोर्स ने राज्य में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की वकालत की, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे ने 8 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया।

असलम शेख ने कहा सभी लॉकडाउन के पक्ष में

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के बाद कहा कि सभी लोग लॉकडाउन लगाने के पक्ष में थे। असलम शेख ने कहा कि मीटिंग में हर किसी की राय थी कि लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल और नियमों को लेकर बातचीत नहीं हो पाई है। अब एक बार फिर से कल मीटिंग होगी, जिसमें फैसला लिया जाएगा। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.

मिलेगा एक-दो दिन का वक्त

इसके अलावा बैठक में टास्क फोर्स ने राज्य में बेड की कमी, ऑक्सीजन की कमी को लेकर भी चिंता जताई। उधर, कहा जा रहा है कि राज्य में लॉकडाउन या कोई कड़ा फैसला जाहिर करने से पहले सीएम महराष्ट्र की जनता को एक या दो दिन का वक्त दे सकते हैं। बैठक में हेल्थ सेकेट्री डॉ. प्रदीप व्यास , डॉ. तात्याराव लहाने, संजय ओक, डॉ. अविनाश सुपे, डॉ शशांक जोशी, डॉ राहुल पंडित मौजूद।

महाराष्ट्र में मिले कोरोना संक्रमण के 63,294 नए केस

इस बीच बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 63,294 नए केस सामने आए हैं, जबकि 349 लोगों की मौत हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 5,65,587 एक्टिव केस हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना से 57,987 लोगों की मौत हो चुकी है। यदि शहरों के अनुसार बात करें तो फिलहाल मुंबई में 91,100 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा पुणे में 1,09,590 एक्टिव केस हैं। यह आंकड़ा देश के किसी भी शहर के मुकाबले अधिक है। पुणे संभवत: देश का पहला ऐसा शहर बन गया है, जहां कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस एक वक्त में मौजूद हैं।


Next Story
Share it