Top
Pradesh Jagran

सरकारी नौकरी:इन विभागों में निकलीं बम्पर भर्तियाँ,जानिए कैसे कर सकते हैं Apply

सरकारी नौकरी:इन विभागों में निकलीं बम्पर भर्तियाँ,जानिए कैसे कर सकते हैं Apply
X

देश में कईं ऐसी नौकरियां हैं जिनके लिए आपको बहुत ज्यादा पढ़ाई करने की जरुरत नहीं आपको सिर्फ कक्षा 8 या 10 पास होने की जरुरत है.ऐसी ही कुछ भर्तियां निकलीं हैं सरकार ने निकाली है, साथ ही कुछ राज्यों ने सरकारी नौकरियां आयीं हैं.आईये आपको बताते हैं इन भर्तियों के बारे में...

रेलवे में 480 वैकेंसी

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल में विभिन्न ट्रेड्स में अप्रेंटिस की भर्तियां हो रही हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 480 वैकेंसी हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना जरूरी है. अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए उत्तर मध्य रेलवे की वेबसाइट ncr.indianrailways.gov.in या एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट http://mponline.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तिथि- 16 अप्रैल

बिजली विभाग में 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरियां

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत काम करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ब्रॉडकास्टिंग इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड यानी बीईसीआईएल में विभिन्न पदों पर 1670 वैकेंसी है. नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्किल्ड, सेमी स्किल्ड और अनस्किल्ड कर्मियों की भर्ती की जाएगी. यह भर्ती प्रक्रिया बीसीआईएल के स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत हो रही है. इसमें अभ्यर्थियों को सात से 30 दिन तक की ट्रेनिंग दी जाएगी. ट्रेनिंग पूरी कर लेने के बाद उन्हें विभिन्न कंपनियों में अनुबंध पर रखा जाएगा.

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 20 अप्रैल, २०२१

राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड में भर्ती

राजस्थान सहकार भर्ती बोर्ड की ओर से सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडारों एवं क्रय विक्रय सहकारी समितियों में रिक्त 385 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। राज्य के सहकारी उपभोक्ता होलसेल भंडारों एवं क्रय-विक्रय सहकारी समितियों में बी-वर्ग में क्लर्क/ जूनियर असिस्टेंट/ सेल्समैन/ गोदाम कीपर/ स्टोर कीपर/ टाइपिस्ट/ कैशियर आदि के 385 पदों पर राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड, जयपुर के माध्यम से भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी 20 अप्रैल, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

बिहार में वैकेंसी

बिहार लोक सेवा आयोग ने एक बार फिर भर्ती निकाली है। इस बार यह भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग के पटना स्थित दफ्तर के लिए है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपने कार्यालय में एलडीसी - लोअर डिवीजन क्लर्क यानी निम्न वर्गीय लिपिक की नियुक्ति के आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अधिसूचना और विज्ञापन जारी किया है।


Next Story
Share it