Top
Pradesh Jagran

दिल्ली में कम होने लगे कोरोना के मामले,लेकिन रहेंगी कुछ पाबंदियां

दिल्ली में कम होने लगे कोरोना के मामले,लेकिन रहेंगी कुछ पाबंदियां
X

दिल्ली में कोरोना के केस अब थोड़ा काम होने लगे हैं,संक्रमण की रफ़्तार अब कम होने लगी है लेकिन मौतों का आंकड़ा अभी कोई ख़ास कम नहीं हो रहा है.ये आंकड़ा 300 आसपास है.इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लगे लॉकडाउन की अवधि को एक बार फिर बढ़ा दिया है। अब दिल्ली में अगले सोमवार यानी 24 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में काफी अच्छे स्तर पर रिकवरी हो रही है। कोरोना भी तेजी से कम हो रहा है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी और कम होकर 10 प्रतिशत के करीब आ गई है। उन्होंने कहा कि हमने अब तक कोरोना से बिगड़े हालातों पर जो काबू पाया वह एक दम से बिगड़ न जाए इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है।

दिल्ली में इस बार भी सार्वजनिक आयोजन स्थलों पर शादियां नहीं होंगी। सिर्फ बीस लोगों के साथ घर पर ही शादियां होंगी। इस बीच आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति होगी।

इससे पहले रविवार को सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना ने कहर ढाया हुआ है। लोग बहुत दुःखी हैं। ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है। मेरी 'आप' के हर कार्यकर्ता से अपील है कि वे जहां भी हैं, अपने आस-पास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें। इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है।

दिल्‍ली में 7 हजार से कम नए केस

शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 6,500 नए मामले सामने आए, जो 7 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं। दिल्‍ली में लगभग दो सप्ताह से रोजाना पॉजिटिव मामले और पॉजिटिविटी दर में तेज गिरावट देखी जा रही है। 20 अप्रैल को, दिल्ली के रोजाना पॉजिटिव मामले 28,395 थे, जबकि 22 अप्रैल को सबसे अधिक पॉजिटिविटी दर 36 प्रतिशत थी।

Next Story
Share it