Top
Pradesh Jagran

14 अप्रैल: जानिए क्या कहता है आज आपका राशिफल

14 अप्रैल: जानिए क्या कहता है आज आपका राशिफल
X

मेष

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप किसी विशेष कार्यक्रम की व्यवस्था करने में समय गुजारेंगे। आज आपको अपने ऑफिस में सावधानी पूर्वक कार्य करना होगा, नहीं तो आपके शत्रु आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं और किसी भी प्रकार के जोखिम से बचना होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी परिचित के माध्यम से लाभ की स्थिति बनती दिख रही है। भाई के स्वास्थ्य की चिंता आज आपको थोड़ी परेशान कर सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार की छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

वृष

आज आपके मुश्किल काम भी आसानी से पूरे हो सकेंगे. ग्रहों का अच्छा सपोर्ट आपको कठिन कार्यों में पूरा सहयोग करेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की बात करें तो कंपनी की ओर से नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अच्छा अवसर मिलेगा, प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई कसर न छोड़े. प्लास्टिक के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. युवाओं को मानसिक स्थिति अच्छी रखनी है. विद्यार्थी शिक्षकों की बातों का पूरी तरह पालन करें, परीक्षा में अधिक लाभ मिलेगा. यूरिन इंफेक्शन से पीड़त मरीज परेशान हो सकते हैं. देवी को लाल चुनरी और खीर बन का भोग लगाएं. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के कारण व्यस्तता और व्यर्थ की चिंता बनी रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने लेकर जा सकते हैं। व्यापार में नई तकनीकों को अपनाकर आप अपने व्यापार को चरम तक पहुंचाएंगे। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी, लेकिन दिनभर छोटे-मोटे लाभ के योग बनते रहेंगे। आज आप किसी की सहायता लेना पसंद नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी आप किसी को धन देने संबंधी निर्णयों को बदल भी सकते हैं। संतान की नौकरी से संबंधित आज आपको कुछ यात्रा भी करनी पड़ सकते हैं।

कर्क

आज के दिन मंदिर की साफ-सफाई को बीड़ा उठाना चाहिए, तो वहीं नवरात्रि के प्रथम दिन से पाठ-पूजा की शुरुआत कर दें. अनजान लोगों से बचें अन्यथा वह बड़े लाभ दिखाकर ठग सकते हैं, ऐसे में जोखिम भरे निवेशों से भी बचकर रहना है. नौकरी में उन्नति के मार्ग बन रहें हैं. व्यापार में शॉर्टकट भारी पड़ सकता है. इसलिए सामान की गुणवत्ता में कोई कमी न आने दें. युवाओं को खुद को संयमित रखने की जरूरत है, अचानक आने वाले गुस्से पर भी नियंत्रण रखना होगा. यदि वजन बढ़ रहा है तो दिनचर्या में योग और शमिल करें. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना है.

सिंह

आज का दिन आपके अनुभव से आपकी समस्याओं को खत्म करने का होगा। आज आपके परिवार का वातावरण डामाडोल हो सकता है क्योंकि परिवार के सदस्यों की एक राय ना होने से संघर्ष की स्थिति बन सकती है, लेकिन परिवार के बुजुर्ग सदस्य इस स्थिति को संभाल लेंगे। छात्रों की व्यवहारिक सोच में उन्नति आएगी। सेहत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। धन का निवेश आज ना ही करें, तो बेहतर रहेगा, नहीं तो भविष्य में आपको इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। आप आज अपने निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्ठा और मधुर वाणी रखने से लोगों का दिल जीत सकते हैं।

कन्या

आज को एक ही गलती को दोहराने से पूरी तरह बचने की जरूरत है, अन्यथा कार्यस्थल हो या कारोबार भविष्य में परिस्थितियां आपके विपरीत जा सकती हैं. किसी तरह की जिद न पकड़ें, इससे आपके रिश्तों में कमजोरी आएगी. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए दिन कठिन रहेगा, धैर्य रखें और अपने किसी वरिष्ठ साथी से बहस में न उलझें. व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कर्ज कम होंगे या प्रयासरत हैं तो बेहतर ऑफर के साथ लोन उपलब्ध हो जाएगा. युवा वर्ग को मां की सलाह पर विशेष ध्यान दें. घर का मंदिर फूलों से सुसज्जित करें. परिवार के साथ मंगल आरती गाएं. मन शांत रहेगा.

तुला

आज राजनीति से संबंधित जातकों के प्रभावों के क्षेत्र का विकास होगा और एक नई रूपरेखा तैयार करेंगे। रिश्तेदारों से आज आनंददायक भेंट होगी और सायंकाल के समय शुभ समाचार मिलने से मन हर्षित होगा। किसी निकटतम मित्र के सहयोग से अपने बिगड़े काम ठीक कर सकते हैं। विद्यार्थियों को मेहनत का सुखद परिणाम प्राप्त होगा। परिवार का कार्य क्षेत्र में चल रही समस्याएं आज खत्म होगी, जिससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

वृश्चिक

आज के दिन से यदि आप छोटी-छोटी पर अधिक सोचते हैं तो ऐसा स्वभाव बदलने की जरूरत है अन्यथा न आप किसी पर भरोसा कर पाएंगे न कोई दूसरा व्यक्ति आप पर विश्वास करेगा. कामकाज में आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मगर आत्मविश्वास और समर्पण के बल पर सफलता मिलना सुनिश्चित है. कारोबारियों के लिए नए पार्टनर के साथ नई व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. शुगर पेशेंट को कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर न करें, उन्हें किसी बात पर कोई समस्या है तो उसका समाधान मिल बैठकर तलाशने का प्रयास करें. देवी मां को लाल रंग का फूल चढाएं.

धनु

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। आज अकस्मात धन मिलने के भरपूर योग बन रहे हैं और पैतृक संपत्ति से भी आप को लाभ मिल सकता है। ससुराल पक्ष के कुछ रिश्ते में आज कड़वाहट आ सकती हैं, लेकिन आपके जीवन साथी आपके साथ स्थाई रूप से खड़े नजर आएंगे। अनैतिक कार्यों से दूरी बनाकर रखें अन्यथा मान हानि का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ के लिए नए संबंध स्थापित होंगे। आज आप अपने बलबूते पर ही परिवार की समस्याओं को समाप्त करने की प्रयास करेंगे। इसमें आपको स्थाई सफलता मिल सकती है। संतान के विवाह का प्रस्ताव आज आप अपने पिताजी के समक्ष रख सकते हैं।

मकर

आज मन के नकारात्मक भाव घटने से राहत मिलेगी. आर्थिक रूप से भी कुछ सफलताएं हाथ लगेंगी. कामकाज को लेकर सक्रियता रखें और परिवार में भी सभी को सक्रिय बनाए रखें. होटल और रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों के लिए गुणवत्ता बनाए रखना सबसे जरूरी है. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद की साख को और ऊंचे स्तर पर ले जाने का प्रयास करें. हेल्थ को लेकर एलर्जी संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं. माता पिता के सानिध्य में रह रहे लोगों को घर से निकलते समय उनके पैर छूकर निकलना चाहिए. परिवार में अध्यात्म का माहौल बनाएं. देवी उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा करना लाभकारी होगा.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। छात्रों को उच्च शिक्षा से संबंधित आर्थिक परेशानियां आज खत्म होंगी। विवाह योग्य जातकों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। व्यापारियों के लिए सामान्य लाभ की स्थिति बनी हुई है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। माता-पिता से स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा और उनके सहयोग से कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याएं हल होंगी। भाई बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। मामा पक्ष से भी धन लाभ मिलता दिख रहा है। किसी से व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा।

मीन

आज के दिन अपनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का समय है. भाई बहन या रिश्तेदारों को अकेला महसूस न होने दें. ऑफिस में सहकर्मी की ऑफिशियल हेल्प करनी पड़ सकती है. केमिकल या दवा का कारोबार करने वालों के लिए बहुत अच्छे लाभ का समय है. मानकों का उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवाओं को बड़ों की बातों को बोझ के बजाय मार्गदर्शन के तौर पर लें. आंखों में जलन और दर्द की समस्या उभर सकती है. पूजा पाठ के समय घर में देवी मां को पीला फूल चढ़ाएं और पूरी परिवार के सुखद स्वास्थ्य के लिए मंगल कामना करें.

Next Story
Share it