Top
Pradesh Jagran

JEE Mains परीक्षा स्थगित,कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया निर्णय

JEE Mains परीक्षा स्थगित,कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया निर्णय
X

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई मेन की अप्रैल माह में प्रस्तावित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी है। अधिसूचना के मुताबिक 27, 28 और 30 अप्रैल को प्रस्तावित जेईई मेन 2021 की परीक्षा को टाल दिया गया है। नई तिथि की जानकारी परीक्षा से न्यूनतम 15 दिन पहले दे दी जाएगी। इसके पहले कोरोना के चलते सीबीएसई और कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी या तो स्थगित या टाल दी गयीं है.

पहले ये थीं परीक्षा की तारीख

जेईई परीक्षा 2021 अप्रैल सत्र की परीक्षा तारीख: 27,28,29,30 अप्रैल 2021.

शिक्षा मंत्री निशंक ने यह जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'कोविड-19 संबंधी मौजूदा हालात के मद्देनजर, मैंने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के महानिदेशक को जेईई (मेन्स)- अप्रैल सत्र स्थगित करने की सलाह दी है. मैं यह दोहराना चाहता हूं कि हमारे छात्रों की सुरक्षा और उनका अकादमिक करियर बचाना मेरी और शिक्षा मंत्रालय की प्राथमिकता है.'

JEE चार सेशन में आयोजित कर रही परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन एग्जाम को चार सेशन में आयोजित कर रही है। दो सेशन एजेंसी की ओर से पूरे किए जा चुके हैं। पहला सेशन 23-26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित किया गया था। जबकि दूसरा सेशन 16-18 मार्च 2021 तक आयोजित किया गया था। पहले सेशन में कुल 620978 और दूसरे सेशन में 556248 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

Next Story
Share it