Top
Pradesh Jagran

यूपी रोडवेज ने दूसरे राज्यों को जाने वाली अंतरराज्यीय बसों पर इस दिन तक लगाई रोक

यूपी रोडवेज ने दूसरे राज्यों को जाने वाली अंतरराज्यीय बसों पर इस दिन तक लगाई रोक
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दूसरे राज्यों को जाने वाली अंतरराज्यीय बसों पर 15 जून तक रोक लगा दी है। इसलिए 15 जून तक रोडवेज बसें राज्य की सीमा के अंदर ही चलेंगी। पहले अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर रोक 05 जून तक लगी थी।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों से दूसरे राज्यों के लिए चलने वाली अंतरराज्यीय रोडवेज बसें अब 15 जून तक नहीं चलेंगी। कोरोना कर्फ्यू के कारण परिवहन निगम ने प्रदेश सरकार के निर्देश पर अंतरराज्यीय बसों के संचालन पर पहले 05 जून तक रोक लगाई थी। अब यह बढ़ाकर 15 जून कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के पहले उत्तर प्रदेश से दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ के बीच करीब 700 बसों का संचालन होता था। इनमें एसी जनरथ, एसी स्लीपर, एसी शताब्दी और वाल्वो सहित साधारण बसें शामिल हैं। इन बसों से प्रतिदिन 15 हजार से अधिक यात्री एक राज्य से दूसरे राज्य के बीच सफर करते थे। अंतरराज्यीय बसों का संचालन बंद होने से परिवहन निगम को भारी राजस्व का नुकसान हो रहा है। फिलहाल प्रदेश सरकार के अगले आदेश तक रोडवेज बसों का संचालन राज्य की सीमा के अंदर ही किया जाएगा।

Next Story
Share it