Top
Pradesh Jagran

IND vs ENG: कल से शुरु हो रहा है तीसरा टेस्ट, दोनों टीमों के लिए अहम है मुकाबला

IND vs ENG: कल से शुरु हो रहा है तीसरा टेस्ट, दोनों टीमों के लिए अहम है मुकाबला
X

एंथनी डी मेलो ट्रॉफी के नाम से मशहूर भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। दोनों ही टीमों के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से यह सीरीज अहम है।

सीरीज के आखिरी दोनों ही मुकाबलों में जीत-हार के फैसले से टेस्ट चैंपियनशिप के समीकरण भी बदलेंगे साथ ही आईसीसी रैंकिंग में भी फर्क पड़ सकता है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए यह मैच जीतकर अपनी पकड़ को भी मजबूत करना चाहेंगी।

कब खेला जाएगा मैच ?

सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए थे लेकिन अब स्टेडियम भी नया है, पिच भी नई है और मैच का प्रारूप भी थोड़ा अलग है। दोनों टीमों के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा। 24 फरवरी (बुधवार) से गुलाबी गेंद से यह मुकाबला खेला जाएगा।

कहां और कितने बजे होगी दोनों टीमों में टक्कर ?

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम (मोटेरा) में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में छह साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा।

पुराने स्टेडियम में यहां 2012 में दोनों टीमें भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। दिन-रात्रि टेस्ट मैच होने की वजह से टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे और मैच 2:30 बजे से शुरू होगा।

किस चैनल पर होगा प्रसारण ?

भारतीय सरजमीं पर होने वाले सभी मैचों के प्रसारण अधिकार स्टार नेटवर्क के पास हैं। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट 1 HD/SD और स्टार स्पोर्ट्स 3 HD/SD में होगा, अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषाओें में फैंस लाइव एक्शन का मजा ले सकते हैं।

Next Story
Share it