Top
Pradesh Jagran

उप्र में कार्ड धारकों को मिलेगा तीन महीने तक नि:शुल्क राशन

उप्र में कार्ड धारकों को मिलेगा तीन महीने तक नि:शुल्क राशन
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण राशन कार्ड धारक गरीबों और जरूरतमंदों को तीन माह का राशन निःशुल्क वितरित किया जायेगा। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आज यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण गरीबों और जरूरतमंदों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सभी राशन कार्ड धारकों को तीन माह (जून, जुलाई एवं अगस्त) का राशन निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि जिन पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड नहीं बने हैं अभियान चलाकर उनके राशन कार्ड बनाते हुए उन्हें तत्काल भी राशन उपलब्ध कराए जाने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है।

उन्होंने सभी मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरण खाद एवं रसद विभाग को आवंटित विभागीय बजट से किया जाएगा।

अतः सभी राशन कार्ड धारकों को खाद्य एवं रसद विभाग के पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के माध्यम से तीन माह जून, जुलाई एवं अगस्त का निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने के साथ ही जिन पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड नहीं बने हैं। उन्हें अभियान चलाकर राशन कार्ड बनवाते हुए उन्हें तत्काल राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।


Next Story
Share it