Top
Pradesh Jagran

महाराष्ट्र:विरार के कोविड अस्पताल आग लगने से 13 मरीजों की हुई जलकर मौत,शार्ट सर्किट बताया कारण

महाराष्ट्र:विरार के कोविड अस्पताल आग लगने से 13 मरीजों की हुई जलकर मौत,शार्ट सर्किट बताया कारण
X

कोरोना की तबाही से पूरा देश जूझ रहा है लेकिन महाराष्ट्र को इसकी मार हर तरफ से पद रही है.महाराष्ट्र में आज यानी शुक्रवार को एक और बड़ा हादसा हो गया। महाराष्ट्र के पालघर जिले में विरार के एक कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें 13 मरीजों की मौत हो गई। ख़बरों की मानें तो पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि विरार के एक कोविड अस्पताल में यह आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी है।

जानकारी के अनुसार जब मुंबई के विरार स्थित विजय बल्लभ अस्पताल में आग लगी उस समय आईसीयू वार्ड में 17 लोग मौजूद थे। आग लगने की घटना के पीछे प्रारंभिक कारण शॉट-सर्किट होना बताया जा रहा है। घटना के कारण का सही कारण जांच के बाद ही सामने आएगा। अस्पताल के बाकि मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।


अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने कहा कि इस घटना मं 13 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में करीब 90 पेशेंट्स हैं. उन्होंने बताया कि जिन पेशेंट्स को ऑक्सीजन की जररूत है उन्हें हम दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं. शाह ने बताया कि ICU से कुछ आग जैसा गिरा और 1-2 मिनट में आग फैल गई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में फायर सेफ्टी है. सीईओ ने दावा किया कि रात में अस्पताल में डॉक्टर थे. यह पूछे जाने पर कि कितने स्टाफ ड्यूटी पर थे, शाह ठीक-ठीक संख्या नहीं बता सके.

बीते दिनों महाराष्ट्र के ही नासिक में कोविड-19 रोगियों के एक अस्पताल में oxygen भंडारण संयंत्र से लीकेज के बाद ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होने से कम से कम 22 मरीजों की मृत्यु हो गई थी.

Next Story
Share it