Top
Pradesh Jagran

सागर हत्याकांड : पहलवान सुशील को लेकर हरिद्वार पहुंची दिल्ली पुलिस

सागर हत्याकांड : पहलवान सुशील को लेकर हरिद्वार पहुंची दिल्ली पुलिस
X

नई दिल्ली। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 4 मई को हुई पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच मुख्य आरोपित सुशील कुमार को लेकर आज उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंची है।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम का कहना है कि हत्याकांड के बाद सबसे पहले सुशील हरिद्वार गया था और उसने मोबाइल को भी हरिद्वार में ही छुपाया है। पुलिस हरिद्वार में इस मोबाइल को बरामद करने की कोशिश करेगी, ताकि हत्याकांड से जुड़ी कड़ियां और उसकी फरारी को जोड़ा जा सके।

जानकारी के अनुसार, बीते चार मई को हुई सागर की हत्या के मामले में पांच मईको सुबह एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही सुशील अपने घर से फरार हुआ था और वह सबसे पहले उत्तराखंड गया था। फिलहाल पुलिस रिमांड पर मौजूद सुशील ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि उसने हरिद्वार में ही अपना मोबाइल बंद कर दिया था। इसके बाद पुलिस की एक टीम उसके साथ हरिद्वार गई है ताकि वहां से उसके मोबाइल को बरामद किया जा सके। इसके साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि हरिद्वार में उसे किसने शरण दी ताकि उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जा सके।

जांच में नहीं कर रहा सहयोग

वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो हत्याकांड के इस मामले में जांच के दौरान सुशील पूरी तरीके से सहयोग नहीं कर रहा है। यही वजह है कि उन्हें जांच में काफी समय लग रहा है। सुशील अधिकांश सवालों के जवाब ठीक से नहीं दे रहा है। इसकी वजह से हत्याकांड की कड़ियों को जोड़ना पुलिस के लिए आसान नहीं है। पुलिस का कहना है कि उनके पास सुशील के खिलाफ महत्वपूर्ण साक्ष्य मौजूद हैं और वह उसे सजा दिलवाने के लिए काफी हैं।

पहलवान सुशील पर लग सकता है मकोका

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सागर धनखड़ की हत्‍या के मामले में फंसे सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस मकोका लगाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि मकोका की कार्रवाई संगठित अपराध करने वालों पर होती है और ऐसा होने पर सुशील को आसानी से जमानत नहीं मिल सकेगी। मकोका में उम्र कैद तक की सजा का प्रावधान है और 6 महीने तक चार्जशीट दायर कर सकते हैं।

Next Story
Share it