Top
Pradesh Jagran

CoronaVirus:दिल्ली की हालत चिंताजनक,बचे हैं सिर्फ 100 ICU बेड

CoronaVirus:दिल्ली की हालत चिंताजनक,बचे हैं सिर्फ 100 ICU बेड
X

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना कहर बरपा रहा है.कोरोना की दूसरी लहर से इस समय पूरा भारत जूझ रहा है। वहीं संक्रमण के मामले में दिल्ली भी पीछे नहीं है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आपात बैठक की. बैठक के बाद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में हालात चिंताजनक होती जा रही है.

उन्होंने कहा कि कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं, ICU बेड की काफी कमी हो गई है। पूरी दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और हमें केंद्र सरकार से मदद मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कल मेरी डॉ. हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज अमित शाह से बात हुई, मैंने उन्हें भी हालात के बारे में बताया। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं। हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

Next Story
Share it