Top
Pradesh Jagran

CSK ने RCB को 69 रन से हराया,'सर' जडेजा ने जड़े एक ओवर में पांच छक्के

CSK ने RCB को 69 रन से हराया,सर जडेजा ने जड़े एक ओवर में पांच छक्के
X

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के 19वें मैच में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन से हरा दिया. मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए जिसके बाद आरसीबी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन बना सकी. रवींद्र जडेजा ने नाबाद 62 रन बनाए, फिर गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और तीन विकेट झटके. आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए और 51 रन लुटा दिए.

  • रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन से हराकर चौथी जीत दर्ज की। सीएसके की मौजूदा सीजन में ये पांचवां मैच था। आरसीबी की पांच मैचों में ये पहली हार है।
  • जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने नाबाद 62 रन की पारी खेलने के बाद 3 विकेट भी चटकाए और एक रन आउट किया। सीएसके आठ अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।
  • चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ (33) और फाफ डुप्लेसी (50) की पारियों के दम पर तेज शुरुआत की। वहीं सुरेश रैना ने भी 18 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया लेकिन रविंद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में 37 रन समेत 62 रनों की नाबाद पारी के दम पर टीम के स्कोर को 191 तक पहुँचाया।
  • लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तेज हुई लेकिन उसके 54 रन पर ही दोनों सलामी बल्लेबाजी आउट ही गए। इसके बाद आरसीबी की टीम संभल नहीं पाई और रविंद्र जडेजा की फिरकी में फंसकर चारों खाने चित हो गई। जडेजा ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें मैक्सवेल और डीविलियर्स का विकेट भी शामिल था। जडेजा ने इसके अलावा एक रनआउट भी किया। वहीं इमरान ताहिर ने भी दो विकेट चटकाए। आरसीबी 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई।

जडेजा ने में बटोरे 37 रन

जडेजा ने हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में पांच छक्कों की मदद से 37 रन बटोरे जिससे चेन्नई ने 4 विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया। फाफ डुप्लेसिस (50) और रुतुराज गायकवाड़ (33) के बीच पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी के बावजूद बीच में पटेल के झटकों के कारण लग रहा था कि सीएसके 170 रन के आसपास ही पहुंच पाएगा लेकिन जडेजा (28 गेंदों पर नाबाद 62, 4 चौके, 5 छक्के) ने आखिरी ओवर में समीकरण बदल दिए।

Next Story
Share it