Top
Pradesh Jagran

भारत की कोरोना स्थिति पर WHO चीफ ने जताई चिंता

भारत की कोरोना स्थिति पर WHO चीफ ने जताई चिंता
X

देश में कोरोना मामलों की स्थिति को देखते हुए WHO के प्रमुख डॉ टेड्रोस एडनोम गेब्रिएसेस ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति अब भी बेहद चिंताजनक है.


  • उन्होंने कहा कि भारत के कई राज्यों में अब भी कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं. WHO प्रमुख ने कहा कि भारत के कई राज्यों में अब भी अस्पतालों में मरीज़ों की भर्ती के लिए मारामारी की स्थिति है और मौतें भी नहीं थम रही हैं.
  • उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा साल दुनिया के लिए पहले साल के मुकाबले अधिक घातक होगा। घेब्रेयियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की मदद कर रहा है और हजारों की संख्या में ऑक्सीजन सांद्रक, अस्थायी एवं चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति कर रहा है।
  • घेब्रेयियस ने दैनिक मीडिया संवाद में कहा कि भारत की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, कई राज्यों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या और मौतों बढ़ रही हैं।
  • डॉ टेड्रोस ने कहा कि कोरोना को लेकर आपातकालीन स्थिति केवल भारत तक ही सीमित नहीं है. उन्होंने कहा, ''नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, थाईलैंड और मिस्र जैसे देश भी कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान हैं. इन मुल्कों में भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हालात ठीक नहीं हैं. लातिन अमेरिकी देशों में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं.''

शुक्रवार को 3 लाख 43 हजार केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3 लाख 43 हजार 144 नए मामले आए। मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 42 हजार 582 नए मामले आए। इसके बाद केरल में 39 हजार 955 और कर्नाटक में 35 हजार 297 नए मामले सामने आए।

Next Story
Share it