Top
Pradesh Jagran

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस,कई स्टाफ हुए संक्रमित,अब घर से होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस,कई स्टाफ हुए संक्रमित,अब घर से होगी सुनवाई
X

देश में लगातार तेज़ी से फैलते कोरोना संक्रमण से हर व्यक्ति और हर क्षेत्र परेशान हैं और इसकी चपेट में आ रहे हैं.ख़बर है कि कोरोना के कहर से सर्वोच्च अदालत भी अछूती नहीं बची है। देश की सुप्रीम कोर्ट में कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालात को देखते हुए अब सुप्रीम कोर्ट के जजों ने फैसला लिया है कि वे अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेंगे।

कई स्टाफ हुए संक्रमित

संक्रमित पाए गए कर्मियों में से कई लोग जजों के दफ्तर से जुड़े हैं। सुप्रीम कोर्ट के स्‍टाफ के कई मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होगी। सभी जज इस दौरान अपने आवास से ही काम करेंगे। इस दौरान कोर्ट की अलग-अलग बेंच तय समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी और सुनवाई करेंगी।कोर्ट की ओर से जारी नोटिस के अनुसार जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस अशोक भूषण की स्पेशल बेंच सुबह 10.30 बजे से अपना काम शुरू करने वाली थी जो एक घंटा देर से अपना काम शुरू करेगी। इसके अलावा मामलों का फिजिकल (भौतिक) मेंसन फिलहाल निलंबित कर दिया गया है, हालांकि वर्चुअल माध्यम से मेन्सनिंग जारी रहेगा।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। सोमवार को देश में एक दिन में मिलने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों के अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए हैं। बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 1.69 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं और 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Next Story
Share it