Top
Pradesh Jagran

IPL तक पहुंचा कोरोना का कहर,ये खिलाडी हुआ संक्रमित

IPL तक पहुंचा कोरोना का कहर,ये खिलाडी हुआ संक्रमित
X

कोरोना बेहद तेज़ी से लोगों को अपने चपेट में ले रहा है.अब कोरोना आईपीएल में भी पहुँच गया है.इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है.आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज जीत के साथ करने वाली दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे को कोरोना हो गया है. वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नोर्तजे से पहले दिल्ली कैपिटल्स के ही अक्षर पटेल को भी कोरोना हो गया था. अक्षर पटेल 28 मार्च को टीम के होटेल पहुंचे थे. कोरोना जांच की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

पहले थी नेगेटिव रिपोर्ट

नॉर्किया हाल ही में पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज खेलकर आईपीएल में पहुंचे थे. वो सेल्‍फ आइसोलेशन में थे और अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है. हैरानी की बात ये है कि आइसोलेशन में जाने से पहले हुए टेस्‍ट में उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तीन खिलाड़ी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे. इनमें देवदत्‍त पडिक्‍कल, डेनियल सैम्‍स और एडम जैम्‍पा शामिल हैं.

बीसीसीआई का ये है नियम

बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया के मुताबिक किसी भी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ जो कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आते हैं, तो उन्हें बायो बबल से बाहर एक निर्धारित स्थान पर कम से कम 10 दिनों तक क्वारंटीन रहना होगा.

बना चुके हैं रिकॉर्ड

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने आईपीएल के संयुक्‍त अरब अमीरात में खेले गए पिछले सीजन में इस लीग के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी. राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जोस बटलर को फेंकी गई उनकी गेंद की गति 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की थी. हालांकि इस गेंद पर चौका लगा था, लेकिन नॉर्किया ने अगली ही गेंद पर उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया और मजे की बात ये है कि ये गेंद भी दूसरी सबसे तेज यानी 155.1 किमी की रफ्तार से फेंकी गई थी.

Next Story
Share it