Top
Pradesh Jagran

यूपी 1 जून से खुलेगा कोरोना कर्फ्यू! इन पाबंदियों में ढील देने की तैयारी

यूपी 1 जून से खुलेगा कोरोना कर्फ्यू! इन पाबंदियों में ढील देने की तैयारी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामलों के बीच अब कर्फ्यू में भी जल्द ही राहत मिल सकती है। सरकार अब कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी कर रही है। राज्य में अब चरणबद्ध तरीके से कर्फ्यू को फिर से खोला जा सकता है। उम्मीद है कि 1 जून से सरकार बाजारों को फिर से खोल सकती है। इसके साथ ही दफ्तरों को भी सीमित कर्मचारियों के साथ फिर से खोला जा सकता है।

राज्य में कोरोना के मामले पहले से काफी कम हो गए हैं, लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) के बढ़ते मामलों की वजह से सरकार काफी चिंता में है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि बाजार में जारी पाबंदियों को जल्द ही हटा दिया जाएगा। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। लेकिन सरकार की तरफ से सख्ती लगातार जारी रहेगी। केंद्र सरकार ने 30 जून तक सख्ती बरते जाने का आदेश राज्य को दिया है।

कर्फ्यू में छूट दे सकती है यूपी सरकार

जिन जगहों पर कोरोना के मामले कम हैं वहां पर सरकार अपनी मर्जी से फैसला ले सकती है। गृह मंत्रालय की तरफ से इस मामले में हर राज्य के चीफ सेक्रेटरी को चिट्ठी भेजी गई है।जिसमें कहा गया है कि जिन जिलों में अब भी कोरोना का मामले ज्यादा हैं, वहां पर मामलों को कंट्रोल करने के उपाय राज्य सरकार की तरफ से किए जाएं।

Next Story
Share it