Top
Pradesh Jagran

कोरोना: यूपी के बाद बिहार में बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार,मिले इतने संक्रमित,भारत पहुंचा चौथे नंबर पर

कोरोना: यूपी के बाद बिहार में बढ़ रही कोरोना की रफ़्तार,मिले इतने संक्रमित,भारत पहुंचा चौथे नंबर पर
X

पूरे देश में कोरोना तेज़ी से पांव पसार रहा है यूपी में पिछले 24 घंटों में 4444 मामले अब ये बिहार में तेज़ी से फ़ैल रहा है. बीते रविवार को कोरोना के 3756 मामले आये.एक दिन पूर्व राज्य में 3469 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी। राज्य में पिछले 24 घंटे में 1053 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो गए जबकि 06 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गयी। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 94.24 फीसदी रही। जबकि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 14,695 हो गयी।

बात करें शहरों की तो पटना का आंकड़ा 1382 पहुंच गया है। पटना के बाद अब भागलपुर, गया, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर सबसे सेंसिटिव जिला बन गया है। यहां कोरोना की रफ्तार हर दिन तेजी से बढ़ रही है। भागलपुर में एक ही दिन में रिकार्ड तोड़कर कोरोना 300 के पार पहुंच गया है।

इन जिलों में मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पटना सहित राज्य के आठ जिलों में कोरोना के 100 से अधिक संक्रमितों की पहचान की गई। पटना में सर्वाधिक 1382 नए कोरोना संक्रमित मिले। जबकि बेगूसराय में 113, भागलपुर में 302, गया में 290, जहानाबाद में 165, मुंगेर में 102, मुजफ्फरपुर में 191 और सीवान में 108 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। शेष जिलों में भी कोरोना के नए संक्रमितों की पहचान की गई।

इतने हुए स्वस्थ्य

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 1053 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ्य हो गए। जबकि आज 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ्य होने की दर 94.24 फीसदी रही है। जबकि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 14,695 हो गई है।

दुनिया में भारत की स्थिति

कोरोना संक्रमण के मामले में बीता सप्ताह सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुआ। खासकर रविवार को एक दिन में मिलने वाले कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या ने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक देश में एक दिन के अंदर 1,69,899 नए संक्रमित मिले, जो महामारी के बाद से अब तक एक दिन में संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। इस दौरान 904 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई। ,

भारत रोजाना आने वाले नए संक्रमणों के मामले में अब दुनिया में नंबर एक पर पहुंच गया है। वहीं, कोरोना के सक्रिय मामलों और इससे रोजाना सबसे ज्यादा होने मौतें दर्ज करने वाले देशों की सूची में भारत फिलहाल चौथे पायदान पर है।

Next Story
Share it