Top
Pradesh Jagran

अगर पुलिस या सेना में चाहते हैं नौकरी तो यहाँ करें तुरंत अप्लाई

अगर पुलिस या सेना में चाहते हैं नौकरी तो यहाँ करें तुरंत अप्लाई
X

अगर आप सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं और जमकर जमकर तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सरकारी विभाग में ढेरों रिक्तियां हैं जहाँ आप अपनी योग्यता के अनुसार अप्लाई कर सकते हैं.

कर्नाटक पुलिस में कांस्टेबल पद

सबसे पहले उन युवावों के लिए सुनहरा अवसर है सेवा में जाना चाहते हैं.कर्नाटक पुलिस ने कांस्टेबल पद के लिए 4000 वैकेंसी निकाली है.आईये आपको बता दें इन रिक्तियों में आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

कर्नाटक पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती होने के इच्छुक युवा 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जबकि ओवदन शुल्क का भुगतान 28 जून तक किया जा सकता है. आवेदन कनार्टक पुलिस की वेबसाइट rec21.ksp-online.in पर जाकर करना है.

आवेदन शुल्क-जनरल मेरिट (GM) और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है. जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है.उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर विजिट करें.

शैक्षिक योग्यता- पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पीयूसी / 12वीं पास, डिप्लोमा / आईटीआई, या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

आयु सीमा - उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 19 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा GM के लिए 27 वर्ष और अन्य के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 और 30 वर्ष निर्धारित की गई है.

चयन प्रक्रिया-अभ्यर्थियों का चयन, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर होगा.

भारतीय सेना में नियुक्तियां

भारतीय सेना ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कुल 189 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडेमी (ओटीए), चेन्नई में अक्टूबर 2021 में शुरू होने वाले 57वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) मेन कोर्स और 28वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) वूमेन कोर्स में आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। 25 मई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 23 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

Next Story
Share it