Top
Pradesh Jagran

कोरोना काल में निकली इन जगहों पर 'सरकारी नौकरी',ऐसे करें Apply

कोरोना काल में निकली इन जगहों पर सरकारी नौकरी,ऐसे करें Apply
X

,कोरोना के समय में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको बताएँगे किन किन विभागों में नौकरी हैं और कैसे आप अप्लाई कर सकते हैं.

(कस्टोडियन ऑफ एनिमी प्रॉपर्टी ऑफिस)CEPI

गृह मंत्रालय ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और लखनऊ में मौजूद कस्टोडियन ऑफ एनिमी प्रॉपर्टी ऑफिस (CEPI) के लिए भर्तियां निकाली हैं.

पद:इसके तहत सीनियर अकाउंट ऑफिसर, लॉ ऑफिसर, सुपरवाइजर, चीफ सुपरवाइजर के 15 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती की खास बात यह है कि विभिन्न रिक्त पदों के लिए सरकारी विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.

कैसे करें आवेदन:

अभ्यर्थी इसके लिए ई-मेल या कोरियर के जरिए आवेदन पत्र भेज सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए सीईपीआई के दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय से तीन विज्ञापन जारी किए गए हैं. अभ्यर्थी enemyproperty.mha.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इन पदों पर चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन पत्र:जमा करने की प्रारंभिक तिथि - 6 मई ,2021 और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 24 मई, 2021

वैकेंसी का विवरण:कुल पद - 15 पद,सुपरवाइजर-6 ,चीफ सुपरवाइजर -5 ,लॉ ऑफिसर-3 ,

सीनियर अकाउंट ऑफिसर - 1

वेतन: 35,000 से 60,000 रुपये के बीच विभिन्न पदों के अनुसार

आयु सीमा - अधिकतम 65 वर्ष की आयु वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि स्वास्थ्य और विशेषज्ञता/अनुभव के स्तर को देखते हुए 65 वर्ष से अधिक और 70 वर्ष तक के आयु वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जा सकती है.

ऐसे करें आवेदन

अभ्यर्थियों को पोस्ट के जरिए भारत के शत्रु संपत्ति अभिरक्षक का कार्यालय. नई दिल्ली प्रधान कार्यालय,प्रथम तल, ईस्ट विंग, शिवाजी स्टेडियम (एनेक्सी बिल्डिंग), कनॉट प्लेस, नई दिल्ली-110001 पर आवेदन पत्र जमा करना होगा. इसके साथ ही अभ्यर्थी cepi.del@mha.gov.in पर आवेदन पत्र मेल कर सकते हैं.


यूपीएससी : परीक्षाओं और साक्षात्कार का संशोधित शेड्यूल जल्द

यूपीएससी भर्ती परीक्षाओं और साक्षात्कार का संशोधित शेड्यूल यूपीएससी की वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा। स्थगित परीक्षाओं और इंटरव्यू शुरू होने से 15 दिन पहले उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। गौरतलब है कि सिविल सेवा परीक्षा 2020 के साक्षात्कार 26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक होने थे। साक्षात्कार यूपीएससी ऑफिस, धौलपुर हाऊस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में होने हैं।प्रवर्तन अधिकारी - लेखा अधिकारी के 421 पदों के लिए भर्ती परीक्षा भी स्थगित हो गई है।

रेलवे में कोरोना वॉरियर्स

सेंट्रल रेलवे ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (CMP) के विभिन्न पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 12, 24 मई और 09, 22 जून 2021 को वॉक-इन- इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को सुबह 12 बजे, भारत रत्न बाबासाहेब आंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल, सेंट्रल रेलवे, भायकला, मुंबई - 400027 पर पहुंचना होगा।

एसबीआई ने बढ़ाई क्लर्क भर्ती

एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा अप्रैल में क्लर्क के 5000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। कोरोना महामारी और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए बैंक ने क्लर्क के कुल 5327 पदों पर भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। आवेदन की प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हुई थी। इच्छुक अभ्यर्थी एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20, मई, 2021 तक बढ़ा दी गई है।

Next Story
Share it