Top
Pradesh Jagran

उप्र में 8 आईएएस अधिकारियों के तबादले, फजीहत के बाद प्रयागराज DM भी हटाए गए

उप्र में 8 आईएएस अधिकारियों के तबादले, फजीहत के बाद प्रयागराज DM भी हटाए गए
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार रात राज्य के आठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसी के साथ कई डेवलपमेंट अथॉरिटी के वाइस चांसलर भी बदले गए हैं। प्रयागराज में गंगा की रेती पर मुर्दे दफनाए जाने के मामले में जिलाधिकारी पर गाज गिरी है। सरकार ने प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को हटा दिया है। 2009 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी को ग्रामीण सड़क अभियंत्रण का सीईओ बनाया गया है।

संजय कुमार खत्री होंगे प्रयागराज के नए डीएम

दरअसल, यूपी की ब्यूरोक्रेसी में शुक्रवार रात बड़े फेरबदल किए हैं। भानु चंद्र गोस्वामी को डीएम प्रयागराज के पद से हटाकर ग्राम विकास अभिकरण में सीईओ बनाया गया है। वहीं भानु चंद्र की जगह 2010 बैच के आईएएस संजय कुमार खत्री को प्रयागराज भेजा गया है। संजय खत्री इससे पहले संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम थे।

कौशांबी और बहराइच के डीएम भी बदले

इसके अलावा कौशांबी और बहराइच के डीएम बदलकर नए डीएम को जिम्मेदारी गई है। कौशांबी के डीएम अमित कुमार सिंह को हटाकर सुजीत कुमार को कौशांबी का नया डीएम बनाया गया है। वह इससे पहले वह यूपी ग्रामीण सड़क विभाग में सीईओ पद पर सेवाएं दे रहे थे।

इन अफसरों को भी किया गया इधर से उधर

इन अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। जिसमें अंकित कुमार अग्रवाल को DM एटा बनाया गया, राकेश कुमार सिंह डीएम गाजियाबाद, अरविंद चौरसिया डीएम लखीमपुर, बालकृष्ण त्रिपाठी डीएम अमरोहा, शैलेंद्र सिंह डीएम मुरादाबाद और नरेंद्र शंकर पांडेय को झांसी मंडल का कमिश्नर बनाया गया।


लखनऊ के सीडीओ भी बदले गए

2012 बैच के आईएएस अधिकारी दिनेश चंद्र को डीएम बहराइच बनाया गया है। वह संस्कृति विभाग में विशेष सचिव के पद पर थे। वहीं बहराइच के डीएम को हटाकर विशेष सचिव माध्यमित शिक्षा बनाया गया है। लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार को प्रतापगढ़ भेजा गया। जबकि प्रतापगढ़ के सीडीओ अश्वनी पांडे को लखनऊ का प्रभार दिया गया है।

Next Story
Share it