Top
Pradesh Jagran

तालिबान:प्रेमी से फोन पर बात करने की सजा सरेआम 40 कोड़े !

तालिबान:प्रेमी से फोन पर बात करने की सजा सरेआम 40 कोड़े !
X

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का ऐलान कर दिया है और ये ऐलान होते ही तालिबान फिर एक बार अपने रंग में लौटता दिखाई दे रहा है। अफगानिस्तान में इस्लामी कानून शरिया का हिमायती तालिबान ने एक महिला को फोन पर अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के अपराध में सरेआम 40 कोड़े मारे है। इस घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन घिर गए हैं.

क्या था मामला

जानकारी के मुताबिक, युवती ने शरिया कानून के खिलाफ बॉयफ्रेंड से बात की थी। इसके बाद स्थानीय लोग उसे सजा दिलाने के लिए तालिबान के पास गए और कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामी कानून के मुताबिक उसे कोड़े मारने की सजा सुनाई।

इस दौरान बड़ी संख्या में भीड़ मौजूद रही और युवती दर्द से कराहते हुए रहम की भीख मांगती रही। बुर्के में बैठी युवती यह कहती सुनाई दे रही है कि मुझे पश्चाताप है, मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी है। लेकिन उसे मारने का सिलसिला नहीं रुका और धार्मिक कट्टरपंथी हंसते हुए मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करते रहे।

यह वीडियो हेरात प्रांत के दूरदराज इलाके में स्थित हफ्तागोला गांव का बताया जा रहा है। यह फुटेज पहली बार 13 अप्रैल को फेसबुक पर शेयर किया गया था। लेकिन, फ्रांस 24 के अनुसार यह घटना पिछले साल दिसंबर की है। इस वीडियो में एक महिला को तीन तालिबानियों की सुनाई गई सजा का शिकार बताया जा रहा है। उस आरोपी महिला को घेरकर लोगों की भीड़ बैठी है। जिसके बाद एक पुरुष उस महिला को कोड़े मारता दिखाई देता है।


Next Story
Share it