Top
Pradesh Jagran

फिलिस्तीन और इज़राइल के बीच बढ़ता जा रहा संघर्ष,मौत का आंकड़ा पहुंचा 300 के पार

फिलिस्तीन और इज़राइल के बीच बढ़ता जा रहा संघर्ष,मौत का आंकड़ा पहुंचा 300 के पार
X

इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच अब जंग जैसा माहौल बनता जा रहा है.गाजा में मौत का आंकड़ा 65 तक पहुंच गया है, और इसराइल में ये 7 है। हिंदुस्तान ने लिखा गाजा पट्टी पर भारी बमबारी जारी रही, जिसमें हमारे वरिष्ठ सदस्यों के साथ इजरायल के हवाई हमले में हमास गाजा के सिटी कमांडर बसीम इस्सा की मौत हो गई है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गाजा में 16 बच्चों और पांच महिलाओं सहित मरने वालों की संख्या बढ़कर 65 तक पहुंच गई। 86 बच्चों और 39 महिलाओं सहित कम से कम 365 लोग घायल हुए हैं।

माना जा रहा है कि हालात और खराब हो सकते हैं। इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्स ने बुधवार शाम को कहा- हमारी सेना के गाजा पट्टी और फलस्तीन में हमले बंद नहीं होंगे। हम अब तब तक रुकने को तैयार नहीं हैं, जब तक दुश्मन को पूरी तरह शांत नहीं कर देते। इसके बाद ही अमन बहाली पर कोई बात होगी। इजरायल अब लंबे समय तक शांति कायम करने के उपाय करके ही रहेगा। उधर, हमास के नेता हानिया ने कहा कि अगर इजरायल जंग बढ़ाना ही चाहता है तो हम भी रुकने को तैयार नहीं हैं। चरमपंथियों ने चेतावनी दी है कि वे इजरायलियों की जिंदगी नर्क कर देंगे।

भारत ने की शांति की अपील

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत ने पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हरम अल शरीफ में हो रही हिंसा को लेकर हम चिंतित हैं. इसके साथ ही शेख जरह और सिलवान में लोगों को निकाले जाने की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए भारत की ओर से कहा गया है कि दोनों ही पक्ष ज़मीनी यथास्थिति को बनाए रखें. भारत के अलावा भी विश्व के कई देशों ने हिंसा पर चिंता जताते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है. इसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने भी शांति की अपील करते हुए कहा है कि हिंसा सिर्फ हिंसा को जन्म दे सकती है.

Next Story
Share it