Top
Pradesh Jagran

बिल और मेलिंडा गेट्स ने दिया अपने 27 साल पुराने रिश्ते को विराम,साथ करते रहेंगे काम

बिल और मेलिंडा गेट्स ने दिया अपने 27 साल पुराने रिश्ते को विराम,साथ करते रहेंगे काम
X

अमेरिका के बिजनेस मैन और समाजसेवक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा गेट्स ने शादी के 27 सालों बाद तलाक लेने का फैसला लिया है.

उन्होंने ट्विटर पर अपने तलाक़ की जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा - '' काफ़ी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फ़ैसला लिया है. दरअसल, दोनों ने यह भी ऐलान किया है कि तलाक के बाद भी वे बिल ऐंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए साथ काम करते रहेंगे।

दोनों ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया है। इसके मुताबिक, 'हमारे रिश्ते को लेकर बहुत सोचने और इसको बचाए रखने की कोशिशों के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। बीते 27 सालों में हमने तीन शानदार बच्चों को पाला और एक ऐसा फाउंडेशन बनाया जो दुनियाभर में लोगों को एक स्वस्थ और लाभकारी जीवन दे सके। हम दोनों इस फाउंडेशन के लिए आगे भी साथ काम करते रहेंगे लेकिन पति-पत्नी के तौर पर हम जीवन के अगले पड़ाव में नहीं जी सकते हैं। हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, इसलिए लोगों से हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी बनाए रखने की उम्मीद है।'

कैसे मिले मेलिंडा और बिल?

साल 1987 में मेलिंडा ने बतौर प्रोडक्ट मैनजर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ज्वॉइन की. इसी साल न्यूयॉर्क में दोनों एक बिज़नेस डिनर के लिए साथ गए. दोनों की मुलाकात साल 1987 में उस वक्त हुई थी जब मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में एक प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया था। काम के सिलसिले में रखे एक डिनर के दौरान ही बिल गेट्स का दिल मेलिंडा पर आ गया था।

बिल ने इस डॉक्यूमेंट्री में कहा था, '' हम दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते थे ऐसे में केवल दो ही चीज़ें संभव हो सकती थीं. पहली - या तो ब्रेकअप कर लें और दूसरी - हम शादी कर लें. '' बिल और मेलिंडा गेट्स ने साल 1994 में हवाई में शादी की थी।

बता दें कि दोनों बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी हैं। इस संस्था को साल 2000 में लॉन्च किया गया था।

Next Story
Share it