Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल 27 अप्रैल:जानिए किस राशि की खुलेगी किस्मत

दैनिक राशिफल 27 अप्रैल:जानिए किस राशि की खुलेगी किस्मत
X

मेष-आज तकदीर आपके साथ रहेगी। आज आप अपने बात करने के तरीकों के द्वारा लोगों को अपनी बात समझाने में सफल रहेंगे। साथ ही अपने व्यवहार से ऐसे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे जो आपकी क्षमताओं से प्रभावित होकर आपके विकास के लिए नए रास्ते खोल सकते हैं। इस राशि के जो लोग टूर एण्ड ट्रैवेल का बिजनेस करते है उनका दिन आज समान्य बितेगा। आज आपको अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। व्यायाम आपको सकारात्मक बनाये रखने में आपकी मदद कर सकता है।

वृष- इस सप्ताह छोटी सी लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. जो नई नौकरी की तलाश में हैं या फिर विदेशी कंपनी में आवेदन भरा है उन्हें इस बार शुभ सूचना मिलने की संभावना है. व्यापारिक मामलों में अचानक बड़े ग्राहक, लाभ के रूप में मिल सकते हैं. जो युवा नकारात्मक प्रवृत्तियों के शिकार में हैं उनको इससे बाहर निकलने का कोई न कोई रास्ता खोजकर निकालना होगा. 30 अप्रैल के बाद अभिभावक भी छोटे बच्चों की एक्टिविटी पर ध्यान दें, वर्तमान में मोबाइल से दूर रखना जरूरी होगा. प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रहनी चाहिए तो वहीं मानसिक रूप से बीमार न रहें. परिवार में यदि पिता घर को लीड करते हैं तो उनकी बातों का विशेषता से पालन करना है.

मिथुन-आज अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व समाज में आपकी अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदार के लिए आज का दिन धनलाभ देने वाला है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते है। जहां आपकी मुलाकात पुराने दोस्त से होगी। जिससे आपकी पुरानी यादे ताजा होंगी।

कर्क- इस सप्ताह संपर्कों को एक्टिव रखते हुए, आजीविका को तेजी से बढ़ाना होगा तो वहीं साहस और पराक्रम में कोई कमी न आए. सप्ताह मध्य में किन्हीं बातों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. कामकाज की नाकामी-बाधाएं न बनने पाएं, जिनकी मीटिंग पेंडिंग है, उन्हें इसे निपटा लेना चाहिए. व्यापारी वर्ग टैक्स चोरी आदि से बचकर रहें. सरकार के नियमों का कठोरता के साथ पालन भी करना है. युवाओं को ग्रुप डिस्कसन से लाभ मिलेगा. मित्रों से फोन या फिर घर में सबके साथ बातचीत करें. गैस या पाचन तंत्र की दिक्कत बढ़ सकती हैं. गर्भवती महिलाएं भी सजग रहें. परिवार में छोटी-छोटी बातों पर बहस न हो इस बात का ध्यान रखें, सूझबूझ के साथ मामले को खत्म करें.

सिंह-आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज ऑफिस में बॉस आपके काम से खुश होकर आपको ईनाम स्वरुप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकता है। हो सकता है कि आपका प्रमोशन भी हो जाए। इस राशि के राजनीतिक नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने उच्चाधिकारी के सामने बात रखने पर पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। आज अपने लवमेट के बीच रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। इस राशि के फैब्रीक्रैटर के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। अच्छी जॉब का ऑफर आपको मिल सकता है। Orange 9

कन्या- इस सप्ताह के शुरुआत में आपको खूब मेहनत करनी है तो वहीं यदि कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो है खाली हाथ वापस न जाएं. भूमि, वाहन या विवाह से संबंधित कार्यों को संपन्न करने के लिए जो लोग लोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं वह सफल होगी. ऑफिस में अच्छे प्रबंधन के चलते प्रशंसा के पात्र बनेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ा चल रहा हो तो मनमुटाव को बढ़ाने से अच्छा होगा कि बातचीत कर समाधान खोजें. जो युवा समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े हैं, उन्हें एक्टिव रहना है. हाथों में चोट और एसिडिटी की समस्या बढ़ने की आशंका है. बड़ी बहन का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उन्हें सजग रहने की सलाह दें.

तुला-आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप बहुत सरलता से घर के काम बिना थकान के पूरा करेंगे। बेहतर परिणामों के लिए खुद पर भरोसा रखें। साथ ही अपना व्यवहार कार्यों के प्रति अनुकूल बनाए रखें। इस राशि के जो लोग नौकरी करते है आज वो एक ऐसे काम की तरफ आकर्षित हो सकते है। जिसका फायदा आपको बाद में मिलेगा। साथ ही आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में आज सुख-शांति का माहौल रहेगा। साथ ही बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेगें।

वृश्चिक- इस सप्ताह प्रतिरोधक क्षमता तो आप में पूर्ण रूप से है, स्वास्थ्य संबंधित मामलों में चिंता की आवश्यकता नहीं है लेकिन वर्तमान में जो स्थितियां चल रही है उसको देखते हुए लापरवाही से बचना है. जो लोग करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं उन्हें बड़े पैकेज की प्रतिक्षा नहीं करनी चाहिए, बल्कि वर्तमान में शुरुआत करना ही मुख्य उद्देश्य हो. जो लोग पैतृक व्यापार में है उन्हें निवेश न करने की सलाह दी जाती है, साथ ही पुराने स्टॉक को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग को समय व्यर्थ करना नुकसानदेह होगा, बल्कि सकारात्मक काम में फोकस बढ़ाएं. सप्ताह मध्य में मानसिक शंका रोगों को जन्म दे सकती है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

धनु -आज आपको नए कार्यों की शुरुआत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अगर आप नए व्यवसाय की शुरुआत करना चाहते है तो आज का दिन अच्छा है। साथ ही अवसरों का ध्यान रखे और उनको हाथ से जाने न दें। इस राशि के आर्किटेक क्षेत्र से जूड़े लोगो के लाईफ में आने वाली रुकावटें सहजता से हल होंगी। साथ ही आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। दोस्तों के साथ मनोरंजन पर पैसे खर्च कर सकते है, जिससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी।

मकर- इस सप्ताह जहां एक और भाग्य का सपोर्ट एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा तो वहीं ऑफिस में भी उच्चाधिकारी और बॉस आपकी बातों का समर्थन करेंगे. महिला सहकर्मियों के साथ अच्छी ट्यूनिंग रखनी होगी. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे, इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले व्यापारी मुनाफा कमाएंगे साथ ही कॉस्मेटिक से संबंधित बिजनेस में भी लाभ होगा. पूंजी और अधिक निवेश कर व्यापार बढ़ाएं. विद्यार्थियों के लिए समय रिवीजन का है, यदि वह याद करने के साथ-साथ उसकी टेक्निक को भी समझेंगे तो जल्दी समझ पाएंगे. हेल्थ में चिंतन को चिंता में परिवर्तित न होने दें. योग और व्यायाम नियमित तौर पर करते रहना होगा. मां के पैर छूकर ही घर से निकलें.

कुंभ-आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज आप जिन कार्यों को पूर्ण करने का प्रयास लंबे समय से कर रहे है, उन्हें आज पूरा कर पाएंगे। अगर आपका काम करने का तरीका सही है तो आपको अपनी कामयाबी हासिल करन से कोई नहीं रोक सकता है। इस राशि के जो लोग जौहरी का बिजनेस करते है आज इन्हे धनलाभ होने की संभावना बन रही है। साथ ही आपकी मुलाकात कुछ बड़े बिजनेसमैन से होगी। जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। बच्चों का समय आज दादा के साथ बितेगा।

मीन- इस सप्ताह आर्थिक स्थितियों में सुधार महसूस करेंगे. जरूरत पड़ने पर परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छा अवसर मिलेगा, जो लोग इस फील्ड में पहले से हैं उन्हें बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को वर्तमान में एक्टिव रहना है. ऑफिस में ट्रांसफर की स्थिति बनेगी. बड़े व्यापारी सोचा गया मुनाफा पाने में कुछ असफल से नजर आएंगे. युवा वर्ग कुसंगति और आलस्य से दूर रहें. आंखों की केयर करें कोई समस्या होने पर अलर्ट रहें. संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे का साथ दें, चाचा-ताऊ और वरिष्ठ लोग के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. परिवार से दूर रहने वाले घर पर संपर्क साधे.

Next Story
Share it