Top
Pradesh Jagran

टेस्ला का बड़ा निर्णय अब नहीं लेगी बिटकॉइन पेमेंट,17% टूटा बिटकॉइन

टेस्ला का बड़ा निर्णय अब नहीं लेगी बिटकॉइन पेमेंट,17% टूटा बिटकॉइन
X

एलोन मास्क की कंपनी टेस्ला ने बड़ा निर्णय लेते हुए ये कहा है कि अब वो कोई भी पैमेंट बिटकॉइन में नहीं लेगी। ये जानकारी खुद एलोन मास्क ने अपने सोशल मीडिया पर दी.जिसके लिए उन्होंने कहा पर्यावरण कारणों से हम बिटकॉइन में कोई भी भुगतान नहीं लेंगे।मस्क के इस ट्विट के बाद बिटकॉइन की कीमतों में 17% की गिरावट आ गई है।

मस्क ने कहा

एलन मस्क के ट्विट के बाद दो घंटे में ही बिटकॉइन की कीमत 54,819 डॉलर प्रति यूनिट से घटकर 45,700 डॉलर प्रति यूनिट तक आ गई थी। यह मार्च के बाद बिटकॉइन का सबसे निचला स्तर है। भारतीय रुपयों में बिटकॉइन की कीमतों में दो घंटे में 6.71 लाख रुपए प्रति यूनिट की कमी दर्ज की गई है। हालांकि, बाद में इसकी कीमतों में तेजी देखी गई। खबर लिखे जाते समय बिटकॉइन 50,955 डॉलर प्रति यूनिट पर कारोबार कर ही थी।

मस्क ने कहा कि क्रिप्टोकरेंसी का आइडिया बहुत ही शानदार है और इसका भविष्य भी काफी उज्जवल है. लेकिन इसका हमारे पर्यावरण पर बहुत ही बुरा असर हो रहा है. उन्होंने कहा कि टेस्ला अब बिटक्वॉइन में कार नहीं बेचेगी. जब क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग सस्टेनेबल एनर्जी पर आधारित होगी, फिर से हम इसका इस्तेमाल करेंगे. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी ऐसी क्रिप्टोकरेंसी पर विचार कर रही है जो बिटक्वॉइन माइनिंग में जितनी उर्जा खपत होती है, उसके 1 फीसदी से भी कम उर्जा खपत करती हो. बता दें कि फरवरी 2021 में रेग्युलेटरी फाइलिंग में टेस्ला ने कहा था कि उसने 1.5 अरब डॉलर का बिटक्वॉइन खरीदा है. इसके अलावा उसने बिटक्वॉइन में पेमेंट लेने की भी बात की थी.


Next Story
Share it