Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल 14 मई:क्या कहता है आज आपका राशिफल

दैनिक राशिफल 14 मई:क्या कहता है आज आपका राशिफल
X

मेष:आज के दिन मिलने वाली जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से पूर्ण कर पाएंगे, वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद की मदद करने में सोच-विचार करना ठीक नहीं है, बल्कि क्षमतानुसार हर संभव मदद करना चाहिए. कर्मक्षेत्र की परेशानियाँ दूर होती नजर आएगी साथ ही कार्य करने में रूचि भी रहेगी. डिजाइनर कपड़ों से संबंधित कार्य करने वालों को मुनाफे हाथ लग सकते है. युवा वर्ग सोशल मीडिया से आज दूरी बनाए रखें. फिसलने वाली जगह पर अलर्ट रहें, गिर कर कमर में चोट लगने की आशंका है. विशेषकर महिलाएं गर्भवती सचेत रहना चाहिए. जीवनसाथी और मित्रों से लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. घर की छोटी कन्या को उपहार दें.

वृष:आज का दिन आप को विशेष रूप से सचेत रहने की जरूरत है। आज आपके शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, इसलिए आज नौकरी व व्यवसाय में आपको अपनी आंख व कान दोनों खुले रखकर कार्य करना होगा, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आज किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। राजनीतिक क्षेत्र में भी आज आपकी ख्याति चारों ओर फैली हुई है। आज आपका आपके मित्र माताजी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है।

मिथुन:आज के दिन आर्थिक रूप से हानि होने की आशंका है, ऐसे में बहुत ही सावधानी रखनी होगी, अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा. कर्मक्षेत्र कि बात करें तो आपके विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, साथ ही जिन्होंने नयी कंपनी में अपना रिज्यूम दे रखा है, उन्हें वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग कार्य को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग कर पाने में असफल हो सकते हैं. हृदय रोगियों को अलर्ट रहना होगा. घर से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. घर में पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करें, खाने के लिए भी दें.

कर्क:आज का दिन आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, चाहे वह व्यापार के लिए हो या परिवार के लिए, लेकिन परिवार में आज भाई व बहन के विवाह के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है, जो लोग रोजगार की दिशा में कार्यरत हैं, उन्हे रोजगार के उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज कहीं दूसरी जगह से कोई ऑफर मिल सकता है, लेकिन आपको सोच समझकर भी आगे बढ़ना होगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे और अपने जीवन साथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं।

सिंह:आज के दिन यदि छोटी-छोटी नकारात्मक बातों को महत्व नहीं देंगे तो कुछ समय बाद आप अच्छा फील करेंगे. अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर सपरिवार भजन-कीर्तन करें, सामान लेने की प्लानिंग कर रहें हैं तो लेना शुभ रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आलस्य नहीं करना चाहिए, वर्तमान में इस कंटिन्यू रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. व्यापारियों को सामाजिक दायरा बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. सेहत में बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. मां के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए उत्तम रहेगा.

कन्या:आज का दिन आपके लिए सफलता देने वाला रहेगा। सहकर्मियों के सहयोग से आज आपका कोई प्रोजेक्ट पूरा हो सकता है और जिसमें आपको वर्क में सफलता मिलेगी और आप अपने सहयोगियों को भी खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे। किसी महान व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद का समाधान होगा। यदि आज किसी मामले में निर्णय लेना पड़े, तो अपना दिल और दिमाग दोनों की सोचकर ही निर्णय लें, तभी लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल का समय अपने परिवार के सदस्यों को देव दर्शन आदि के लिए लेकर जा सकते हैं।

तुला:आज के दिन भविष्य के लिए निवेश करना लाभकारी रहेगा, यदि घर में छोटी कन्या हो तो उसके लिए छोटा सा ही धन डिपॉजिट अवश्य करें. पुराने धन निवेश से अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है, मुनाफे को योजनाबद्ध तरीके से इस्तेमाल करना होगा, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. मीडिया से जुड़े लोगों को आज मनचाहा काम मिलने की संभावना है. व्यापार में नये पार्टनर्स जुड़ सकते हैं, जो भविष्य के लिए लाभकारी होगें, तो वहीं पार्टनर के साथ ताल-मेल बैठाकर चलें. हेल्थ में आज दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, अधिक चोट लगने की आशंका है. परिवार में आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी.

वृश्चिक:आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आज आप किसी कारण से शारीरिक व मानसिक रूप से थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी आप जो कार्य साहस के साथ करेंगे, उसमें आपको उत्तम सफलता प्राप्त होगी। कार्क्षेयत्र व परिवार में आज आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन परेशान ना हो। सायंकल तक यह सब समाप्त हो जाएंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान के भविष्य के लिए आज आप कुछ भागदौड़ भी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज धन लाभ मिलता दिख रहा है। जीवनसाथी के साथ आज कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है।

धनु:आज का दिन आपके प्रयासों से बिगड़ी परिस्थितियों में सुधार होगा, तो वहीं दूसरी ओर प्रोफेशनल लाइफ के तनावों का प्रभाव पारिवारिक जीवन में न आने दें. कार्य को बोझ न समझे बल्कि एंजॉय करते हुए उसे पूर्ण करें. व्यापारी वर्ग अपने गुणवत्ता वाले समान को ही वरीयता दें. अनावश्यक स्टॉक भी करने से बचना होगा. विद्यार्थी वर्ग अपने कठिन विषयों को याद करने की कोशिश कर सकते हैं. नकारात्मक ग्रह अचानक क्रोध के माध्यम में विवाद करा सकते हैं. अनियमित दिनचर्या स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, किसी बुजुर्ग ब्राह्मण को दक्षिणा और घी शक्कर का दान करें.

मकर:आज का दिन आपके लिए कुछ खास होने वाला है। आज आपके सामने कुछ बड़े परिवर्तन आ सकते हैं और आज आप किसी कठिन दौर से भी गुजर सकते हैं। आज आपको कोई ऐसी खबर सुनने को मिल सकती है, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं था, विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। संतान को अच्छे कार्य करते देख मन में हर्ष की भावना रहेगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज विवाद हो सकता है, उससे रिश्ते में दरार पड़ सकती है। लंबे समय से यदि कुछ धन फंसा हुआ था, तो आज आपको वह प्राप्त हो सकती है।

कुम्भ:आज के दिन सुख-सुविधाओं के लिए कर्ज लेने से बचें. निर्णय लेते समय सजग रहें, क्योंकि वर्तमान में दिल से लिए गए फैसलों पर पछतावा हो सकता है. सामाजिक दायरा बनाए रखना है, इसके लिए सभी लोगों से फोन पर संपर्क बनाए रखें. ऑफिशियल कार्य यदि घर से कर रहें हैं तो सजगता से उसे पूरा करें. जो पार्टनरशिप में कार्य करते हैं उनका तालमेल अच्छा रहने वाला है. स्किन से संबंधित बीमारी के प्रति परेशान होते दिखेगें खासकर महिलाएं इस बात को लेकर अलर्ट रहें, कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट को यूज करते समय उसकी एक्सपायरी अवश्य चेक कर लें. अविवाहितों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.

मीन:आज का दिन आपके लिए कुछ निश्चित परिणाम देने वाला रहेगा। आज परिवार के लोगों से किसी बात पर आपका मतभेद हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि उसे बढ़ाने की वजह आप वहां से चले जाएं, नहीं तो रिश्ते में दरार पड़ सकती है। आज आपने अपने व्यापार के लिए जो उम्मीदें संजोकर रखी थी, उनके पूरा ना होने से आपको परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आज आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों में संयम बरतना होगा, तभी आपको अपने जूनियर्स का सहयोग मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी, तभी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ विचार वमर्श में व्यतीत करेंगे।

Next Story
Share it