Top
Pradesh Jagran

अगर सपने में देखा है सांप तो हो सकते हैं ये 10 संकेत

अगर सपने में देखा है सांप तो हो सकते हैं ये 10 संकेत
X

अक्सर हम जब रात को सोते हैं तो तमाम सपने हमें दिखाई देते हैं. इन सपनों के अपने मायने होते हैं किसी सपने अच्छे तो किसी के बुरे संकेत भी होते हैं.आईये आज आपको बताएं सपने में सांप देखने के क्या संकेत मिलते हैं.


  1. कहते हैं कि सपने में बहुत सारे सांपों का दिखना अशुभ होता है। हालांकि आप सपने में इन सांपों को मार देते हैं या इनसे बचकर निकल जाते हैं तो यह समझा जाता है कि आने वाले संकट पर आप विजय पा लेंगे।
  2. अगर सपने में सांप आपके निकट आ रहा होता है तो ये आपके लिए अशुभ सपना है क्योंकि इससे ये पता चलता है कि आपका मन कहीं और भटका हुआ है या मन विचलित है तो आपको अपना मन स्थिर करने की जरूरत है।
  3. यदि सपने में सांप आपका पीछा कर रहा है और आप बहुत घबराए हुए हैं तो यह समझा जाएगा कि आप भविष्य के प्रति डरे हुए हैं, कोई चिंता आपको खाए जा रही है या किसी बात को लेकर आप डरे हुए हैं। यह भी हो सकता है कि आप किसी सच को स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं या उस राज के खुल जाने का आपको डर है। हालांकि यह सपना अशुभ माना जाता है।
  4. सपने में अगर आप खुद को सांप के साथ खेलता हुए देखते हैं तो ये आपके आने वाले समय में शुभ समाचार का संकेत हो सकता हैं।
  5. सपने में अगर आपको बहुत बड़ा सांप दिखता है तो इसका मतलब है कि आपका शत्रु (Enemy) आपको भविष्य (Future) में परेशान कर सकता है या कोई बड़ी योजना बना रहा है।
  6. सपने में सांप द्वारा दांत दिखाना या काट लिए जाने की पोजिशन बनाकर दांत दिखाना इस बात का संकेत है कि आपको कोई धोखा दे सकता है या किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंचा सकता है।
  7. यदि आपने स्वप्न में सांप के काटने के बाद डॉक्टर को इलाज करते हुए देखा तो यह अच्छा संकेत है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आपकी कामेच्छा शांत होने वाली है।

  8. सपने में यदि शिवलिंग पर सांप लिपटा हुआ दिखाई दे तो यह भी शुभ संकेत है। इसका अर्थ यह हुआ कि भगवान शिव का आशीर्वाद आने के साथ है और जिस कार्य को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से इंतेजार हैं उसमें शीघ्र ही सफलता मिलने वाली है।
  9. सपने में सांप का डंसना इस बात की सूचना है कि आपको जल्द ही गंभीर रोग होने वाला है या किसी प्रकार का संकट आने वाला है। आप सतर्क हो जाएं। परंतु यदि उपरोक्त बताएं कारणों के कारण सपना आया है तो डरने की जरूरत नहीं।
  10. बार बार सांप का दिखाई देने का अर्थ है कि आपको पितृदोष हैं या आपके पितृ आपसे नाराज हैं।


Next Story
Share it