Top
Pradesh Jagran

अगर सपने में देखी हैं ये 10 चीज़ें तो जानिए इनके मायने

अगर सपने में देखी हैं ये 10 चीज़ें तो जानिए इनके मायने
X

जब हम रात को सोते हैं तो तमाम तरह के ख्याल हमें एते हैं और फिर हम सपने भी देखते हैं.स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का के मायने होते हैं.आईये आज हम जानते हैं ऐसे ही 10 सपनों के बारे में और उनके क्या हैं मायने।

  1. अगर आप घर से निकल रहे हैं और बिल्ली रास्ता काट जाए, इसे अशुभ तो माना ही जाता है, लेकिन अगर सपने में भी आपको बिल्ली दिखाई दे, तो इसे भी अशुभ माना जाता है. सपने में बिल्ली का दिखाई देना मतलब आपको किसी से धोखा मिलने वाला है.
  2. आपको सपने में सांप दिखाई देता है, तो सावधान हो जाएं. सपने में सांप का दिखाई देना बहुत अशुभ होता है. इसका मतलब है कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कुछ गड़ब़ड़ है.
  3. यदि सपने में ऊठ,शेर या किसी जंगली जानवर की सवारी करे या उस से भयभीत हो तो समझे कि रोगी अभी किसी और रोग से भी ग्र्स्त हो सकता है।
  4. यदि सपने में मांस देखना या अपनी प्राकृति के विरूध भोजन करता है तो ऐसा निरोगी व्यक्ति भी रोगी हो सकता है ।
  5. सपने में आम देखना, केला और संतरा आदि दिखने के ढेर सारे मतलब हो सकते हैं, जोकि हर व्यक्ति को जानना बेहद ज़रूरी है। तो चलिए अब हम आपको सपने में फल देखने के मतलब बताने जा रहे हैं, जिनसे आप सावधान हो सके।
  6. सपने में अंगूर देखने का मतलब यह है कि आने वाले दिनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपको अचानक धन लाभ हो सकता है, जिससे आपके घर में खुशियां आ सकती है।
  7. यदि आपने सपने में कुएं का पानी देखा है, तो इसका मतलब है कि आगामी दिनों में आपको धन लाभ होने वाला है.
  8. सपने में करीबी की मौत होना किसी अशुभ घटना के घटित होने का संकेत है. इसे नज़रअंदाज़ न करें. इस सपने का मतलब है कि पर्सनल और प्रोफेशनल रिश्तों में कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इसलिए लोगों से मिलते समय सावधानी बरतें, विशेष रूप से प्रोफेशनल लाइफ में.
  9. अगर आप अपने किसी अध्यापक को सपने में देखते है तो यह आपको जीवन में सफलता के संकेत देता है.
  10. अगर आप अपने सपनों में किसी अप्सरा को देखते है तो आपको अपने निकट भविष्य में धन और मान सम्मान की प्राप्ति के संकेत मिलते है.


Next Story
Share it