Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल 05 मई: जानिए आज का कैसा होगा राशिफल

दैनिक राशिफल 05 मई: जानिए आज का कैसा होगा राशिफल
X

मेष: आज बेवजह दिमाग में कोई भार नहीं रखना है. खुद को उन्मुक्त रखें. लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहने का समय है. शोध परक कार्यों के लिए समय उत्तम चल रहा है. आजीविका के क्षेत्र में स्थितियां सामान्य है. भविष्य की जरूरतों को देखते हुए कुछ अलग विधा में प्रयास सार्थक रहेंगे.स्वास्थ्य को लेकर डिहाइड्रेशन सेहत में गिरावट ला सकती है. ससुराल पक्ष से मान-सम्मान बढ़ेगा.

वृष:स्वास्थ्य में सुधार होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नए संबंध बनेंगे।

मिथुन: दिमाग सक्रिय रहते हुए तेजी से काम करेगा. सकारात्मक ऊर्जा के साथ सबसे पहले पेंडिंग जरूरी कामों को जल्द से जल्द निपटाएं. शोधपरक कार्यों को लेकर फोकस बढ़ाना चाहिए. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें. महामारी के हालात देखते हुए सहयोगात्मक रवैया अपनाएं. घर का माहौल प्रफुल्लता पूर्ण रखना चाहिए.

कर्क:संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

सिंह: आज के दिन अहंकार की बोली आपको स्वार्थी की श्रेणी में खड़ा कर सकता है. जरूरतमंद लोगों को खाने से संबंधित कोई सामान दे सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को अपनी कलम को लेकर सजग रहना होगा. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसका गहन अध्ययन जरूरी करें.विद्यार्थी परीक्षा के लिए तैयारी कम न करें. दुर्घटना को लेकर सतर्क रहें, हाथों में चोट लग सकती है. घर में पानी से संबंधित चीजें ठीक न हों तो उसे ठीक करवा लें.

कन्या:व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। आपसी संबंध मधुर होंगे।

वृश्चिक:आज के दिन अचानक लाभ की संभावनाएं बनेगी. कार्य का बढ़ता बोझ को लेकर चिंतित कतई न हो. अपने प्रदर्शन को लेकर बेहद सतर्कता बरतनी होगी. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें, अन्यथा उनकी नाराजगी नुकसानदेह हो सकती है.परिवार के साथ मिलकर महागणपति जी की आराधना करें. मन शांत होगा और सकारात्मकता से भरपूर रहेंगे.

धनु:पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसीकार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में आशातीत प्रगति होगी।

मकर:आज के दिन अकारण गुस्सा करने से करीबी संबंधों में आंच आ सकती है. तकनीकी सम्बन्धी कार्यों में पूरी सावधानी बरतें. लेखन कला से जुड़े लोगों को नए विचार आएंगे जो अच्छा परिणाम दे सकते हैं.स्वास्थ्य खराब है और बेड रेस्ट पर हैं तो ऐसे लोगों को बहुत सचेत रहना होगा. घर के विवादों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए. सभी का सहयोग मिलेगा.

कुम्भ:व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मीन: आज के दिन भावनाओं को नियंत्रण में रखें, भावुक होने की जगह बड़े फैसला सोच-समझ कर लें. किसी अजनबी व्यक्ति से उधार लेने-देने से बचना चाहिए.आज स्वास्थ्य में सुधार होगा, इसके असर से आप अच्छा महसूस करेंगे. घर में किसी का महत्वपूर्ण दिन है तो उन्हें उपहार देकर घर में प्रसन्नता का माहौल ला सकते हैं.

Next Story
Share it