Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल 04 मई:जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

दैनिक राशिफल 04 मई:जानिए कैसा होगा आज आपका दिन
X

मेष: आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है और इसके चलते आपको कोई ज़रूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। वृषः बेकार के ख़यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएँ।

वृष:आज खुद को सकारात्मक रखें. ऊर्जा को सही दिशा में बनाए रखने का प्रयास सार्थक फल देगा. वर्तमान में नियमों का पालन अति आवश्यक है. कामकाज से लेकर स्वभाव की कमियों को दूर करते चलना होगा. ऑफिस में स्टाफ की कमी या नया प्रोजेक्ट शुरू होने के चलते पूरे दिन काम का दबाव बना रहेगा. मानसिक तनाव और थकान उभर सकती है. नौकरीपेशा लोग नए संपर्कों से लाभ ले पाएंगे. जनरल स्टोर का सामान रखने वाले स्टॉक पूरा रखें. ग्राहकों का लौटना व्यापार के लिए नेगेटिव हो सकता है. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है. परिवार से दूर हैं तो वीडियो कॉल कर संपर्क करें.

मिथुन:आज का दिन आपके लिए फिजूलखर्ची भरा रहेगा, लेकिन आपको इससे बचना होगा। संतान पक्ष से आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। यदि आपको कोई शारीरिक रोग परेशान कर रहा है, तो उसके कष्ट में वृद्धि होगी। सामाजिक क्रियाकलापों में भी व्यवधान उपस्थित होगा। हालांकि किसी की मदद से कुछ अक्समात लाभ होने से आपकी धर्म के प्रति रुचि बढेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आप भजन कीर्तन में व्यतीत करेंगे।

कर्क- आज के दिन व्यवहार और वाकपटुता से हर कठिनाई को परास्त करने में सक्षम रहेंगे. हालांकि अचानक धन का व्यय होता नजर आ रहा है. मानसिक तौर पर रहें. सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यवसाय में संबंधों का संतुलन बनाकर रखें.कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं, किसी बात पर गुस्सा होकर कटु शब्द प्रयोग न करें. युवाओं को आजीविका के लिए कुछ धैर्य रखने की जरूरत होगी. विद्यार्थी कठिन विषयों पर अभ्यास बढ़ाएं. रक्त चाप के रोगियों को अधिक मानसिक दबाव नहीं लेना चाहिए. परिवार का कोई सदस्य बीमार है तो उनकी हर संभव मदद करें.

सिंह-आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। यदि आपको नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट चल रहा है, तो उसमें आज निश्चित सुधार होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कुछ मनमुटाव हो सकता है, लेकिन आपको अपनी मधुर वाणी का प्रयोग करना होगा अन्यथा आपके रिश्तें में दरार पड़ सकती है। आज कुछ तनाव के कारण आपका मन परेशान रहेगा, जिससे आप भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग व आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में आपको राहत मिलेगी। आज आप अपने रूठे जीवनसाथी को मनाने का हर संभव प्रयास करेंगे, जिसके लिए कुछ खर्च भी करेंगे।

कन्या- आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सकारात्मक और संयमित बने रहना होगा. ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार दें. सहकर्मी महिलाओं के प्रति व्यवहार अच्छा रखें. अगर वह बॉस हैं तो आदर में कोई कमी न आए. नौकरीपेशा लोगों को नई कंपनी से ऑफर मिल सकता है. कारोबार को लेकर नए कॉन्ट्रैक्ट या समझौते भी होने की संभावना है. युवा वर्ग किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे, जिससे मनोबल बढ़ेगा, दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें. स्वास्थ्य को देखते हुए ठंडे पानी का सेवन करने से बचें. पितामह की सेवा करने का मौका न छोड़ें. उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें.

तुला-आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। आज आपके अधिकारों व आपकी संपत्ति में इजाफा होगा, आज आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव व निष्ठा रखेंगे। यदि आप किसी नए कार्य में निवेश करने का मन बना रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। इसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ होगा। आज आप दिल से लोगों की सेवा करने के लिए आगे आएंगे, जिसे लोग आपका स्वार्थ समझेंगे, जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा। ससुराल पक्ष से आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आज आपका रुका हुआ धन आपके भाई की मदद से आपको मिल सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन दिमाग पूरी तरह सक्रिय रखें, आपसे मदद मांगने वालों को निराश न होने दें. अत्यधिक चिंतन करने से बचें, तनाव बढ़ने पर स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर कोई अध्यात्मिक पुस्तक पढ़ना भी लाभकारी है. एचआर डिपार्टमेंट में काम करने वाले नौकरीपेशा लोग हिसाब-किताब को लेकर सजग रहें. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. मेडिकल उपकरण, दवाएं या सर्जिकल आइटम का कारोबार करने वालों को मनमुताबिक लाभ होगा. पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वालों को भी आर्थिक प्रगति होगी. दिनभर बाहर रहने वाले स्वास्थ्य को लेकर विशेष सजग रहें. परिवार में विश्वास को कमजोर न पड़ने दें.

धनु-आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज आपके अंदर दान पुण्य व परोपकार की भावना विकसित होगी। आज आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ होता दिख रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सायंकाल के समय आज आपको पेट व वायु रोग परेशान कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें और बाहर के खाने-पीने से परहेज रखें। यदि आपके कुछ कार्य लंबे समय से रूके हुए थे, तो आज आप उनको पूरा करने के लिए भी समय निकालने में कामयाब रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज प्रमोशन मिल सकता है।

मकर-आज दिन की शुरुआत पूजा-पाठ से करें. पूरे दिन मन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा. कामकाज में आलस्य और लापरवाही बिल्कुल भी न करें. नौकरीपेशा लोगों के लिए नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. फिर भी संयमित बने रहना होगा. आज सहकर्मियों के कार्य की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. नए लोगों से मिलते समय विनम्रता बनाए रखनी होगी. व्यापारी अधीनस्थों की मदद करें और धैर्य रखें. युवा वर्ग क्रोध पर नियंत्रण रखें. सेहत को लेकर कान में दर्द या इन्फेक्शन होने की आशंका है. घर के छोटों की संगति पर ध्यान दें. परिवार के बड़े सदस्य इस बात की निगरानी जरूर करें.

कुंभ-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपके व्यापार में बुद्धि और विवेक से नई-नई खोज करने में कामयाब रहेंगे। यदि आज कोई निर्णय लेंगे,तो उसका भी भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। आज आपको आपके परिवारजनों से विश्वासघात होने की भरपूर संभावना है। पुराने मित्र से मुलाकात या फोन पर बातचीत होने से मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार के लिए आज आपको कुछ अकस्मात यात्रा भी करनी पड़ सकती है। सांसारिक सुख के साधनों में आज वृद्धि होगी। जिन पर आप कुछ धन भी व्यय करेंगे।

मीन- आज के दिन आर्थिक मामलों में अपनों का सहयोग प्राप्त होगा. कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करना चाहते हैं तो परिवार के विश्वसनीय व्यक्ति की भागीदारी आपके लिए लाभदायक होगी. आजीविका के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे, इसलिए तेजी के साथ आगे बढ़े. कार्यस्थल पर कोई भी काम कल के लिए न टालें. होटल, रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को नियम और कानून का पूरी तरह पालन करना चाहिए. अस्थमा पीड़ित रोगी को दवाओं को नियमित सेवन करना चाहिए, कोई भी समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से संपर्क जरूर करें. कोई उलझन महसूस हो रही है तो अपने मन की बात परिवार वालों से साझा करें, सोच-विचार न पड़े बल्कि चर्चा करें।

Next Story
Share it