Top
Pradesh Jagran

आज तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी,कोरोना के चलते होगा सादा समारोह

आज तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी,कोरोना के चलते होगा सादा समारोह
X

पश्चिम बंगाल में तृणमूल की पूर्ण बहुमत की सरकार बन रही है ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री।आज ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का शपथ ग्रहण करेंगी।कोविड-19 महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा होगा. एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी.

किसी को निमंत्रण तो किसी को नहीं

अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया है. अधिकारी ने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है. इधर, बंगाल में हिंसा की खबरों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिलीप घोष धरना भी देंगे।

कोविड के चलते नहीं बुलाया

इस मामले से परिचित अधिकारी ने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, 'कोविड-19 महामारी को देखते हुए ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह को बेहद साधारण रखने का निर्णय लिया गया है। बुधवार को केवल ममता बनर्जी अकेले शपथ लेंगी। यह बेहद संक्षिप्त कार्यक्रम होगा।' अधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है.

Next Story
Share it