Top
Pradesh Jagran

पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर केंद्र ने मांगी ,ममता से रिपोर्ट,बीजेपी करेगी देशव्यापी धरना

पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर केंद्र ने मांगी ,ममता से रिपोर्ट,बीजेपी करेगी देशव्यापी धरना
X

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजे आने के बाद लगातार हिंसा हो रही है जो थमने का नाम नहीं ले रही है. नतीजे वाले दिन ही बीजेपी के कई दफ्तरों में आग लगा दी गयी और कई कार्यकर्ताओं को मारा पीटा गया साथ कई की हत्यायें भी हुईं। बीजेपी नेताओं का आरोप है की बंगाल में हुई हिंसा की जिम्मेदार ममता बनर्जी हैं.और ये सब उनके इशारे पर हो रहा है.

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने पर गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। दूसरी तरफ, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- भाजपा कार्यकर्ताओं पर यह हमले ममता बनर्जी की शह पर हो रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं।



बीजेपी का आरोप

बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी की जीत के बाद 700 गांवों में हिंसा हुई है। महिलाओं के साथ रेप हुआ है और उनके कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि बीरभूम में हमारी दो महिला कार्यकर्ताओं के साथ उठा ले गए और उनके साथ रेप किया गया। एक विशेष वर्ग के लोग 700 गांवों में लूट-पाट कर रहे हैं। पूरे राज्य में अराजकता मचा दी गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बनाते हुए पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद ने ट्वीट किया, ''टीएमसी के गुंडों ने चुनाव जीतते ही हमारे कार्यकर्ताओं को जान से मारा, भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियां तोड़ीं, घर में आग लगा रहें हैं. याद रखना टीएमसी के सांसद , मुख्यमंत्री , विधायकों को दिल्ली में भी आना होगा, इसको चेतावनी समझ लेना. चुनाव में हार जीत होती है, मर्डर नहीं.''

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें जीत का जश्न मना रहे कुछ लोग एक घर में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में डर का माहौल है। सत्ताधारी पार्टी हाथ बांध कर बैठी है। पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है। हमने इस मसले पर राज्यपाल से मुलाकात की है। उन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

बीजेपी देगी पूरे देश में धरना

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों के विरोध का फैसला किया। पार्टी ने एक बयान में कहा- 5 मई को पार्टी कार्यकर्ता हर मंडल में इस हिंसा के विरोध में धरना देंगे। इस दौरान कोविड-19 से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

गृह मंत्रालय ने बंगाल से मांगी रिपोर्ट

बंगाल में हुई इस पूरी घटना को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य में चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर की गई हिंसा को लेकर सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद कथित तौर पर भाजपा समेत विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

Next Story
Share it