Top
Pradesh Jagran

दैनिक राशिफल २० अप्रैल:जानिए आज कैसा होगा आपका दिन

दैनिक राशिफल २० अप्रैल:जानिए आज कैसा होगा आपका दिन
X

मेष- प्रेम की स्थिति अच्‍छी नहीं है. फैसला लेने की क्षमता नकारात्‍मक स्थिति में रहेगी. जरूरत से ज्यादा आत्मविश्वास घातक हो सकता है. लाल चीज पास में रखें. सूर्य देव को जल दें.

वृषभ:आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल है। अच्छा जनसमर्थन प्राप्त होगा, जिससे मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और उनके बाहर के खाने-पीने से परहेज रखना होगा। आज आप दिन का सभी काम जल्दी खत्म करके सायंकाल का कुछ समय परिवार के साथ बिताएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। पिताजी का पूर्ण सहयोग मिलेगा और परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों की भी रूपरेखा तैयार होगी। अपने व्यवसाय में आप धीरे-धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ाएंगे।

मिथुन- पेट से जुड़ी बीमारी से परेशान हो सकते हैं. कोई संक्रमण हो सकता है. प्रेम की स्थिति में भी थोड़ी दूरी अभी बनी रहेगी. स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम और बिजनेस मध्‍यम गति से चल रहा है. अपने पास कोई हरी चीज रखें.

कर्क- आज का दिन आपके व्यापार में उन्नति भरा रहेगा। आज आपके व्यापार में नई-नई डील फाइनल हो सकती हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान के विवाह में आ रही अड़चनें आज किसी व्यक्ति की मदद से समाप्त होगी, जिसमें परिवार के सभी सदस्य खुशी मनाते नजर आएंगे। सामाजिक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी और वह हर कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। आज आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। आज आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ा हुआ दिखेगा।

सिंह- बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें. स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में मन लगाना चाहिए. इस समय भाग्‍य से कुछ नहीं होगा. मेहनत करनी पड़ेगी. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है. बिजनेस की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है. पीली चीज पास में रखें.

कन्‍या-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। विदेश से व्यापार कर रहे जातकों को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। भाई-बहन के विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने से परिवार के सभी सदस्य आज व्यस्त नजर आएंगे एवं छोटे बच्चे मौज मस्ती करते दिखेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने प्रतिद्वंदी के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति का अनुभव होगा। वृद्धजनों की सेवा में पुण्य कार्यों पर धन व्यय होगा, लेकिन मन में खर्च की भावना रहेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ है, लेकिन अपनी पढ़ाई में एकाग्रता के साथ जुटे रहेगे।

तुला- पराक्रमी बने रहेंगे. अपने प्लान को लागू कर पाएंगे. बिजनेस में लाभ मिलेगा. प्रेम में दूरी बनी रहेगी. स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है. शनि देव को प्रणाम करते रहें.

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। विद्यार्थियों को गुरुजनों और सहयोगियों का साथ मिलेगा और भविष्य की बातों पर चर्चा भी करेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी दूसरी जगह से प्रस्ताव मिल सकता है। कार्य पूर्ति के लिए आप अपनी बातों को दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो सकते हैं, तो आपको सरकारी नीतियों का भरपूर लाभ मिलेगा। कोई महत्व पूर्ण व्यवस्था आपके पक्ष में आज फाइनल हो सकती है। आज आप का ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन उसमें आपके जीवनसाथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे।

धनु- स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है. प्रेम की स्थिति अच्‍छी है. व्यापार मध्‍यम गति से चलता रहेगा. पीली चीज पास में रखें. काली मां की आराधना करें.

मकर- रोजगार से जुड़े जातकों को पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। किसी बड़े अधिकारी की मदद से जमीन से संबंधित मामला निपट सकता है। व्यस्तता के बीच आज आप अपने दांपत्य जीवन के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। ससुराल पक्ष से आपके संबंध धीरे-धीरे अच्छे होने लगेंगे, लेकिन लेनदेन से बचें। धार्मिक स्थानों की यात्रा के प्रसंग प्रबल हो सकती हैं। यदि साझेदारी में कोई कार्य करने की सोच रहे हैं, तो उसमें अवरोध उत्पन्न हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने जीवनसाथी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं।

कुंभ- आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम मध्‍यम है. पीली चीज का दान करें.

मीन- आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिए नई संभावनाओं की प्राप्ति होगी। यदि आपको कोई रोग परेशान कर रहा है, तो उसमें आज सुधार होगा। संतान के विवाह में आ रही समस्या आज समाप्त होगी। आज आपकी सामाजिक ख्याति का विस्तार होगा। पारिवारिक वातावरण में आज कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन महत्वपूर्ण विषयों में सभी एकजुट हो जाएंगे। व्यवसाय में अधिक धन लगाना आपके लिए लाभकारी रहेगा। सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता को किसी देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। मित्रों की मदद से आज पूरे दिन आय के नए स्रोत आपके सामने आएंगे, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी।

Next Story
Share it