Top
Pradesh Jagran

प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच न होने से संक्रमण का खतरा

प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच न होने से संक्रमण का खतरा
X

गोरखपुर।: नेपाल में लाकडाउन के चलते प्रवासी श्रमिकों के पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर समेत अन्य जिलों के रास्ते प्रवेश करने से संक्रमण फैलने की आशंका बढती जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल सीमा से भारत में प्रवेश करने वाले मजदूरों कीे कोई जांच नहीं करने से सीमावर्ती क्षेत्रों में कोविड संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है। नेपाल में कोरोना मरीज की बढती संख्या को देखते हुए वहां 27 मई तक लाकडाउन किया गया है। नेपाल में सभी कारोबार, बाजार, फैक्ट्रियां बन्द होेने के कारण वहां काम कर रहे भारतीय प्रवासी मजदूरों द्वारा भारत लौटना शुरू हो गया है।

नेपाल में 27 मई तक लगये गये लाडाउन के बाद काठमांडू और दूसरी जगहों पर काम कर रहे प्रवासी भारतीय सोनौली स्थित सीमा पर पिछले दो दिनों में लगभग 300 से अधिक यात्री बसों में आये जिन्हे बिना जांच किये उनके गनतव्य स्थानों पर रवाना कर दिया गया है। यह यात्री गुजरात और पूर्वी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। प्रवासी मजदूरों की जांच न होने से सम्भावना व्यक्त की जा रही है कि यदि वह संक्रमित होंगे तो यहां भी जिसके सम्पर्क में आयेंगे उन्हें भी संक्रमित कर सकते हैं।

सीमा पर आये इन लोगों को कोरनटाइन किये जाने की जगह उन्हें उनके गनतव्य स्थानों पर रवाना करने से आशंका है कि नये मरीजों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है।

Next Story
Share it