Top
Pradesh Jagran

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना केस लेकिन मौत के आंकड़ों में कमी नहीं

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना केस लेकिन मौत के आंकड़ों में कमी नहीं
X

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की संख्या में फिलहाल कोई भी कमी नहीं आई है जो सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

शनिवार को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटों में दिल्ली में 6430 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जोकि बीते कई दिनों में सबसे कम है। वहीं कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 337 है जोकि पिछले एक महीने से लगभग वैसी ही बनी हुई है। ऐसा नहीं है की सिर्फ कोरोना के नए मामलों में ही कमी आई है। बल्कि कोरोना संक्रमण दर में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है ये 11.32 प्रतिशत है। जिसके चलते कोरोना का खतरा कुछ कम जरूर हुआ है। दिल्ली में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 66,295 पहुंच गई है। बावजूद इसके दिल्ली सरकार अपने स्तर पर कोरोना के रोकथाम के लिए प्रयासरत है। इसका कारण ये भी है कि दिल्ली में संवेदनशील मरीजों की संख्या कम नहीं है और यही वजह है कि दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या घट नहीं रही है।


इन्ही स्थितियों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाने की घोषणा की है। इस योजना का लाभ उन मरीजों को होगा जो अपने घरों में रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं। ऐसे मरीजों को अगर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो दो घंटे में दिल्ली सरकार उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी।

Next Story
Share it