Breaking News
Donate Now

रोहित शर्मा की आतिशी पारी के सामने KKR ने टेके घुटने, 49 रनों से मिली करारी हार

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की 80 रनों की धमाकेदार पारी की  के बाद में  बूम-बूम बूमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने अपने दूसरे मैच में  कोलकाता को 49 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. यूएई में मुंबई की ये पहली जीत है. इससे पहले ‘आईपीएल 2014’ के पहले चरण में मुंबई ने यूएई में कुल 5 मैच खेले थे और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस को पहले मैच में चेन्नई के हाथों हार मिली थी. ऐसे में मुंबई के लिए यूएई में यह पहली जीत है. मुंबई के 196 रनों के लक्ष्य को हांसिल करने उतरी KKR की टीम पहले ओवर से ही संघर्ष करती दिखाई दी और निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी।

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक की छोटी सी पारी के अलावा एक भी बल्लेबाज सहज होकर खेलता दिखाई नहीं दिया। दोनों ओपनर तो दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद KKR को ईओन माॅर्गन तथा आंद्रे रसेल से उम्मीद थी लेकिन बूमराह ने ये दो विकेट निकालकर केकेआर को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया।

मुंबई इंडियंस को दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका लगा और क्विंटन डि कॉक 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उन्हें युवा खिलाड़ी शिवम मावी ने अपना शिकार बनाया. डि कॉक के आउट होने के बाद आए सूर्यकुमार यादव ने शुरू में ही गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी. उन्होंने पारी के तीसरे ओवर में संदीप वॉरियर की 6 गेंदों में से 4 को बाउंड्री के बाहर भेजकर अपनी मंशा जाहिर कर दी. इसके बाद रोहित शर्मा और सूर्यकुमार ने मिलकर धुंआधार बल्लेबाजी की और बोर्ड पर 99 रन लगा डाले.

हालांकि, 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार रन आउट हो गए और फिफ्टी से चूक गए. उन्होंने 28 गेंदों पर 47 रनों की धमाकेदार पारी खेली. रोहित शर्मा ने 14वें ओवर में 2 छक्के लगाकर आईपीएल में 200 छक्कों के आंकड़े को छू लिया है. उनसे ऊपर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी हैं जिनके नाम 212 छक्कों का रिकॉर्ड है रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उम्मीदें हार्दिक पांड्या पर टिकी हुई थीं। लेकिन हार्दिक पांड्या बड़ी पारी नहीं खेल पाए। और आंद्रे रसैल की गेंदबाजी के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट हो गए। इस दौरान पांड्या अपने खाते में सिर्फ 18 रन ही जोड़ सके।

रोहित शर्मा की 80 रनों की कप्तानी पारी

रोहित शर्मा की 80 रनों की कप्तानी पारी की मदद से मुंबई इंडियंस  ने 20 ओवर्स में 195 रन बनाए। कोलकाता के लिए शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर्स में 32 रन देकर रोहित शर्मा और क्विंटन डी काॅक के दो अहम विकेट हांसिल किए।

error: Content is protected !!