Monday , June 1 2020
Home / प्रदेश जागरण / कांशीराम जातिवादी व संकीर्ण ताकतों से मुकाबला कर बसपा की मुहिम को आगे बढ़ाते रहे : मायावती

कांशीराम जातिवादी व संकीर्ण ताकतों से मुकाबला कर बसपा की मुहिम को आगे बढ़ाते रहे : मायावती

 

 

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को पार्टी के संस्थापक कांशीराम को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि कांशीराम जी ने बाबा साहेब के अधूरे कामों को आगे बढ़ाया था।
उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के आत्म सम्मान व स्वाभिमान के मूवमेन्ट को समर्पित कांशीराम जी जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकण्डों से बीएसपी मूवमेन्ट को चुनौतियां देती रहेंगी, जिसका सूझबूझ से मुकाबला करके आगे बढ़ना है, जिसका बेहतरीन उदाहरण यूपी है।’

उन्होंने अयोध्या मामले मामले का जिक्र करते हुए लिखा, ‘सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ का बाबरी मस्जिद—रामजन्म भूमि प्रकरण पर दिन-प्रतिदिन की सुनवाई के बाद आगे जो भी फैसला आए उसका सभी को सम्मान करना चाहिए। देश में हर जगह साम्प्रदायिक सौहार्द का वातावरण कायम रखना चाहिए। यही व्यापक जनहित व देशहित में सर्वोत्तम होगा।’

बसपा मुखिया ने कहा कि बामसेफ, डीएस4 व बीएसपी मूवमेन्ट के जन्मदाता व संस्थापक कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर बीएसपी द्वारा देश व विशेषकर यूपी में अनेकों कार्यक्रमों के जरिए भावभीनी श्रद्धांजलि व श्रद्धासुमन अर्पित। उपेक्षितों के हक में उनका संघर्ष था, वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा।

दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर स्थित प्रेरणा केन्द में तथा लखनऊ में बीएसपी द्वारा वीआईपी रोड में स्थापित भव्य कांशीरामजी स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक कांशीराम को पुष्पांजलि व श्रद्धा-सुमन अर्पित। उनके सपनों को साकार करने का संकल्प।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

प्रियंका गांधी ने शेयर किया कोरोना मरीजों का वीडियो, बुरे हाल की दिखाई हकीकत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को लगातार घेरती नज़र …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com