Breaking News
Donate Now

झारखंड के शिक्षा मंत्री ने निभाया अपना वादा, 10वीं-12वीं बोर्ड के टॉपर्स को गिफ्ट की कार

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने वादा किया था कि वो 2020 की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले स्‍टूडेंट को कार गिफ्ट करेंगे। तो मंत्री जी ने अब अपना वादा निभाया है। उन्‍होंने झारखंड विधानसभा परिसर में स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो के साथ मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के टॉपरों को आल्टो कार देकर पुरस्कृत किया। शिक्षा मंत्री ने अपने खर्च पर आल्टो कार दिया। आपको बता दें कि झारखंड में मनीष कुमार कटियार मैट्रिक तथा अमित कुमार इंटरमीडिएट के टॉपर हैं।

टॉपरों को कार देने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वे अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे। कहा कि वे जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि टॉपरों को पुरस्कृत करने से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। शिक्षक विद्यार्थियों को नैतिक मूल्य की भी शिक्षा दें।

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने इस मौके पर कहा कि बच्चे अच्छे डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट बनें, लेकिन उनके अंदर नौतिक गुण का होना जरूरी है। उन्होंने शिक्षा मंत्री और राज्य के शिक्षकों से अपील की कि बच्चों के अंदर नैतिक गुण का भरने का प्रयास करना चाहिए। पहले बच्चे पैदल या साइकिल से स्कूल आते थे और इतना अच्छा परिणाम होता था।

अब टॉपर्स को ऑल्टो कार मिली है, उम्मीद है कि कार की स्पीड की तरह वे अपने लक्ष्य को भी पूरा करने में जुटेंगे। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि इसी तरह बोकारो जिले में मैट्रिक और इंटर में ओवरऑल टॉपर को मोटरसाइकिल दी जाएगी. 75 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले छात्र और छात्राओं को साइकिल दी जाएगी।

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने आज यह भी घोषणा की कि अगले वर्ष से जितने विद्यार्थी टॉपर होंगे उनको गोद लेकर उनको उनकी पढ़ाई और जीवन मे वो जो बनना चाहेंगे उसे हम बनाएंगे। साथ ही कहा कि विद्यार्थियों को प्रोत्साहन और आगे बढ़ाने का काम शिक्षा मंत्री होने के नाते जो हो पाएगा वह मैं करूंगा।

error: Content is protected !!