Thursday , May 28 2020
Home / स्पोर्ट्स / इन दिनों के बीच हो सकता हैं IPL 2020 का आयोजन, विचार कर रहा है बीसीसीआई

इन दिनों के बीच हो सकता हैं IPL 2020 का आयोजन, विचार कर रहा है बीसीसीआई

पूरे विश्व के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए कोरोन वायरस के इस बुरे दौर में एक अच्छी खबर है और वो यह है कि बीसीसीआई आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रही है, हालांकि यह तभी संभव हो सकेगा जब देश में कोरोनावायरस के मामले कम करने में सफलता हासिल की जा सकेगी।

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि हालांकि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए सितंबर के आखिरी सप्ताह से नवंबर के बीच में इसकी मेजबानी करने का सोच रही है।

सूत्र ने कहा, “इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे। जैसा मैंने कहा, कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है।”

इस मामले में जब एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वे लोग आगे के रणनीति पर काम कर रहे हैं और उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं क्योंकि लीग शुरू करने के लेकर एक महीने की प्लानिंग तो चाहिए होगी।

अधिकारी ने कहा, “हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए। बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं। लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम उम्मीद लगाए बैठे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार इसी तरह से शानदार काम जारी रख सके और हम कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट देख सकें।”

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, “हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके। मुझे लगता है कि समय के साथ चीजों को लेकर और स्पष्टता आ जाएगी और अगर हमें सितंबर के अंत में अपना पहला मैच खेलना है तो हम शायद अगस्त के आस-पास तक तैयारियां शुरू कर दें।”

लेकिन, इस सब के बीच एक सबसे अहम बात यह है कि इस समय सीमा में आईपीएल के आयोजन के लिए जरूरी है कि टी-20 विश्व कप स्थगित हो जो आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर और 15 नवंबर के बीच खेला जाना है। आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने हालांकि कहा है कि उन्हें इस निर्धारित समय पर विश्व कप के होने की उम्मीद नहीं है।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

तीन बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता रहे हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का निधन

95 वर्षीय ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com