Home / देश जागरण / खुफिया विभाग ने किया आगाह, नक्सली उड़ा सकते हैं गीतांजलि एक्सप्रेस, बताई ये तारीख

खुफिया विभाग ने किया आगाह, नक्सली उड़ा सकते हैं गीतांजलि एक्सप्रेस, बताई ये तारीख

 

रांची। खुफिया विभाग ने आशंका जतायी है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी गीतांजलि एक्सप्रेस ट्रेन उड़ाने की साजिश रच रहे है। इसकी भनक लगने के बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ ) ने  ट्रेन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग की ओर से बताया गया है कि नक्सली 11 अक्टूबर से पहले किसी विध्वंसक घटना को अंजाम दे सकते हैं। एहतियात के तौर पर सभी यात्री और मालगाड़ी ट्रेनों के गुजरने से पहले पायलट ट्रेन चलाने का निर्देश  दिया गया है।

सरायकेला-खरसांवा जिले के कुचाई और पश्चिम सिंहभूम जिले के झींकपानी क्षेत्र में सक्रिय नक्सली रेल पटरी को उड़ाकर ट्रेन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में यात्रियों को भी भारी नुकसान हो सकता है। तीन नक्सली हुंडरु महली, रणजीत महली और साहनी को पटरी उड़ाने की जिम्मेवारी संगठन की ओर से सौंपी गयी है।

आरपीएफ ने चक्ररधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीईएन (को-ऑर्डिनेशन) और सीनियर डीईई (ऑपरेशन) से आग्रह किया है कि गैंगमैन लगातार रेल ट्रैक की पेट्रोलिंग करें। साथ ही किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका  पर तत्काल कंट्रोल रूम और जीआरपी से संपर्क करने को कहा गया है। इसके अलावा आरपीएफ ने लोको पायलट और असिस्टेंट लोको को भी विशेष सर्तकता बरतने को  कहा है।

Loading...

Check Also

दिल्ली चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा युवक, फिर…

  नई दिल्ली। दिल्ली के चिड़ियाघर में गुरुवार को एक व्यक्ति शेर के बाड़े में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com