Breaking News
Donate Now

INSTAGRAM यूजर्स के लिए खुशखबरी, टिकटॉक जैसे फीचर्स का मिल सकता है सपोर्ट

मशहूर फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने उपभोक्ता के लिए अपडेट जारी किया है, जिसमें उन्हें कई सारे खास फीचर्स का सपोर्ट मिल सकता है।

असल में, इंस्टाग्राम ने बूमरैंग फीचर में स्लो मोशन, Echo और डुओ इफेक्ट जोड़े हैं। इसके अलावा इस फीचर में वीडियो एडिटिंग के कई ऑप्शन भी ऐड किए गए हैं।

हालांकि, यूजर्स किसी भी वीडियो में पहले की तरह बूमरैंग फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। नए मोड्स का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को एप में कैमरा ओपन करने के बाद बूमरैंग को स्वाइप करना होगा।

इंस्टाग्राम के लेटेस्ट फीचर्स ऐसे करेंगे काम 

लेटेस्ट फीचर्स की बात की जाए तो स्लोमो मोड से वीडियो की गति को कम किया जा सकेगा और इको मोड की मदद से वीडियो का विजन इफेक्ट डबल हो जाएगा। इसके अलावा डुओ मोड वीडियो को स्पीड-अप और बाद में स्लो-डाउन कर देगा। इतना ही नहीं उपभोक्ता लेटेस्ट फीचर्स से वीडियो को अपने हिसाब से एडिट कर छोटी कर सकते हैं। हालांकि, इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए एप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

इंस्टाग्राम का ले-आउट फीचर

इंस्टाग्राम ने इस फीचर के पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया था। उपभोक्ता इस फीचर के जरिए एक बार में छह फोटोज को ग्रिड स्टोरी में शेयर कर पाएंगे। इसके साथ ही उपभोक्ता को इन तस्वीरों में फिल्टर इस्तेमाल करने का विकल्प भी मिलेगा।

ऐसे करें ले-आउट फीचर इस्तेमाल

इस्टांग्राम के लेटेस्ट फीचर का उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को गैलेरी में से तस्वीरें चुननी होगी। इसके अलावा उपभोक्ता कैमरे के जरिए भी फोटो क्लिक कर सकते हैं। इससे पहले एक साथ छह फोटो शेयर करने के लिए उपभोक्ता को थर्ड पार्टी एप की जरूरत पड़ती थी। वहीं, कंपनी सभी यूजर्स के लिए जल्द ही ले-आउट फीचर को जल्द लॉन्च करेगी।

वीडियो को किया जा सकेगा एडिट

उपभोक्ता नए फीचर्स की मदद से आसानी से वीडियो को अपने हिसाब के एडिट कर सकेंगे।इसके साथ ही उपभोक्ता का वीडियो पर पूरा कंट्रोल रहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम ने नए अपडेट की घोषणा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की थी। हालांकि, इंस्टाग्राम का लेटेस्ट फीचर ज्यादा उपभोक्ता को नहीं मिला हैं। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी जल्द इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए पेश करेगी।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com