Saturday , December 14 2019
Home / टेक्नोलॉजी / कार्टोसैट-3 : आसमान से खुफिया आंखें देखेंगी PAK की नापाक हरकत, सर्जिकल-एयर स्ट्राइक में भी मदद

कार्टोसैट-3 : आसमान से खुफिया आंखें देखेंगी PAK की नापाक हरकत, सर्जिकल-एयर स्ट्राइक में भी मदद

 

 

भोपाल। भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो ने 27 नवंबर की सुबह देश की सुरक्षा और विकास के लिए इतिहास रचा है। इसरो ने सुबह 9.28 बजे सैटेलाइट कार्टोसैट-3 को सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया। अब भारतीय सेनाएं पाकिस्तान की नापाक हरकत और उनकी आतंकी गतिविधियों पर बाज जैसी नजर रख पाएंगी। जरूरत पड़ने पर इस सैटेलाइट की मदद से सर्जिकल या एयर स्ट्राइक भी कर पाएंगी। इसरो की इस उपलब्धि पर मप्र भाजना नेताओं ने वैज्ञानिकों को बधाई दी है।

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईसरो के वैज्ञानिकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा ‘वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की पूरी टीम को हार्दिक बधाई @isro # PSLVC47 से # कार्टोसैट 3 के सफल प्रक्षेपण के लिए। यह मिशन विशेष है, क्योंकि यूएसए के 13 वाणिज्यिक नैनो-उपग्रह भी लॉन्च किए गए हैं। भावी मिशन के लिए शुभकामनाएँ!
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा ‘श्रीहरिकोटा से @isro द्वारा # PSLVC47 से #Cartosat3 सैटेलाइट सहित 13 नैनो सेटेलाइट का किया सफल प्रक्षेपण ,यह सैटलाइट सभी मौसम में पृथ्वी की तस्वीरे लेने में सक्षम है, जिससे सेना को व आपदा के समय राहत व बचाव कार्य में मदद मिलेगी। @isro के तपोनिष्ठ वैज्ञानिकों को हार्दिक शुभकामनाएं’।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा #PSLVC47 द्वारा #Cartosat3 और 13 अमेरिकी सैटेलाइट्स को सफलतापूर्वक लॉन्च करने पर @isro के सभी वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई… #Cartosat3 सैटेलाइट की मदद से अब भारतीय सेना नापाक गतिविधियों पर बाज जैसी नजर रख पाएंगी और जरूरत पडऩे पर सर्जिकल स्ट्राइक भी कर पाएंगी’।

Loading...

Check Also

NOKIA ने 5G की सहायता से ऑटोमैटिक ड्राइवरलेस ट्रेन…

फिनलैंड की टेलिकॉम कंपनी Nokia ने 5G टेक्नोलॉजी की मदद से चलने वाली ऑटोमैटेड रेल …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com