Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रदेश में होने वाले आगामी निकाय चुनाव में वैश्य समाज की भागीदारी अब तक की सबसे ज्यादा भागीदारी साबित होने वाली — अशोक बुवानीवाला

सिरसा 18 अप्रैल।(।(सतीश बंसल ) प्रदेश में होने वाले आगामी निकाय चुनाव में वैश्य समाज की भागीदारी अब तक की सबसे ज्यादा भागीदारी साबित होने वाली है, क्योंकि अग्रवाल वैश्य समाज ने पिछले 1 वर्ष पूर्व से ही ज्यादा से ज्यादा वैश्यजनों को छोटी सरकार में पहुंचाने के लिए जमीनी स्तर पर रणनीति को तैयार किया है। ये बात अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने आज समाज की करनाल में आयोजित मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक के पश्चात पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। बुवानीवाला ने कहा कि निकाय चुनाव के जरिए समाज के राजनीतिक भागीदारी के इस संकल्प को अंतिम कार्यरूप देने के लिए 23-24 अप्रैल को हरिद्वार में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण शिविर का उद्देश्य है कि इसका प्रभाव सीधा निकाय चुनाव की तैयारियों पर देखने को मिले ताकि समाज के लोगों को चुनाव लड़ते समय किसी भी कार्ययोजना एवं अनुभवों की कमी महसूस न हो। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा चुनाव लडऩे के इच्छुक समाज के लोगों से नाम आमंत्रित किए गए है ।

ताकि इन उम्मीदवारों की टिकट विभिन्न पार्टियों से टिकट लेने व चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार में मदद की जा सकें। बुवानीवाला ने कहा कि आज के दौर में राजनीतिक रूप से किसी भी समाज का कमजोर होना उसका अस्तित्व खोने के समान है। पिछले चुनावों में हमनें देखा है कि हरियाणा में स्थानीय निकाय और ग्राम पंचायतों में हमारे अधिक सदस्य जीतकर आए हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता के केन्द्र बिंदू बनने की यह लड़ाई आगे भी जारी रहनी चाहिए। पत्रकार वार्ता के दौरान बुवानीवाला ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर के पश्चात अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा 5 जून को रेवाड़ी में पत्रकारों का एक अधिवेशन सुनिश्चित किया गया है। इस अधिवेशन में प्रदेशभर से पत्रकारों को आमंत्रित किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र की सम्पूर्ण अनुभवों का लाभ वैश्य समाज के युवा पत्रकारों को मिल सकें।

पत्रकार वार्ता के दौरान समाज की मीडिया कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन हरिओम मित्तल भाली ने बताया कि संगठन द्वारा संचालित समाज के मुखपत्र वैश्य एक्सप्रैस को एक व्यापक स्तर पर प्रकाशित एवं प्रचारित करने के लिए शीघ्र ही काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाज का ये मुखपत्र प्रदेशभर में ही नहीं अपितु दूसरे राज्यों में भी लोकप्रिय होता जा है और इसके पाठकों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है, जिसे देखते हुए समाज के प्रतिष्ठित और अनुभवी पत्रकारों के द्वारा इसके प्रचार-प्रसार को ओर अधिक बढ़ाया जाएगा। युवा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रशिक्षिण शिविर के संयोजक हिमांशु गोयल ने कहा कि वैश्य समाज के युवाओं की राजनैतिक भागीदारी को बढ़ाने के उद्देश्य से उनमें नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की युवा एवं छात्र इकाई के लिए प्रशिक्षण शिविर वैश्य समाज की युवा राजनीतिक पौध तैयार करने के उद्देश्य से अनोखा एवं ऐतिहासिक होने जा रहा है। युवा एवं छात्र इकाई के सदस्यों में नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए हरिद्वार में होने वाले इस प्रशिक्षण शिविर मीडिया एवं डिजीटल मीडिया, चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय, अच्छा कैसे बनें, श्रोता बनना क्यों जरूरी, टीम निर्माण जैसे विषयों को समाहित किया गया है ताकि शिविर के दूरगामी परिणाम हमें देखने को मिले।वार्ता के दौरान समाज की आईटी एवं सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक पंकज कसेरा ने कहा कि संगठन को डिजीटल प्लेटफार्म राजनीतिक पार्टियों की तरह मजबूत करने के लिए विशेष कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संगठन के कार्यों एवं उद्देश्यों को प्रत्येक वैश्यजन तक पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों सोशल मीडिया से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि ट्विटर, फेसबूक, इंस्टाग्राम जैसे डिजीटल प्लेटफार्म पर अग्रवाल वैश्य समाज उतना ही ज्यादा सक्रिय है जितना की जमीन पर। आगामी निकाय चुनाव में समाज के प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार में इसका असर भी हमें देखने को मिलेगा।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष अमरनाथ गुप्ता, संगठन सचिव तथा युवा एवं छात्र इकाई संयोजक विकास गर्ग, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गर्ग हिंदुस्तानी, महावीर मित्तल सफीदों, राजीव गर्ग नरवाना, करनाल लोकसभा अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, जिलाध्यक्ष राजेश सिंगला, संजय बंसल, शैलेन्द्र जैन, असीम गुप्ता, रघुप्रीत गोयल, अंकुश गुप्ता कुरूक्षेत्र, सुरेश जिंदल पानीपत, तरसेम बंसल पानीपत, विनोद बिंदल असंध, राकेश मित्तल करनाल, अमित मित्तल घरौंडा, जोनी बंसल, राकेश जिंदल, पुष्पेन्द्र गर्ग, आलोक अग्रवाल, राजेश गर्ग, ज्ञानचंद, दीपक गुप्ता, विजय गोयल नरवाना सहित अनेक वैश्यजन उपस्थित थे।