Thursday , April 9 2020

रिलेशनशिप/18+

अपने करीबी लोगों के कपड़े पहनने में अलग तरीके का कम्फर्ट होता है। अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड के कपड़े खासकर शर्ट, टी-शर्ट या हूडी पहनने का शौक है तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक रीसर्च की मानें तो अपने बॉयफ्रेंड के कपड़े पहनने से आपका मेंटल स्ट्रेस कम हो सकता है।

  • अगर आपको अकेलेपन से घबराहट होती है तो भी आप अपने बॉयफ्रेंड की टीशर्ट या कपड़े पहनकर देख सकती हैं। ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी की रीसर्च के मुताबिक कोई भी चीज जिसमें पार्टनर जैसी महक (सेंट) होती है उससे स्ट्रेस, अकेलापन और घबराहट दूर होती है।
  • शोधकर्ताओं ने अलग-अलग महिलाओं को चुना और उन्हें तीन सेंट सूंघने के लिए दिए गए। इनमें एक अजनबी का था, दूसरा उनके बॉयफ्रेंड और तीसरा न्यूट्रल। पार्टनर के कपड़े देने से पहले उनके बॉयफ्रेंड को 24 घंटे वही कपड़ा पहनने को दिया गया था ताकि इसमें उनकी महक समा जाए।
  • शर्ट को सूंघने के बाद हिस्सा लेने वालों का मॉक जॉब इंटरव्यू लिया गया और उनसे मेंटल टास्क करवाए गए। ऐसा पार्टिसिपेंट्स के स्ट्रेस को बढ़ाने के लिए किया गया था। मजेदार बात यह है कि जिन महिलाओं ने पार्टनर के कपड़े पहने थे, उनका स्ट्रेस का लेवल कम देखा गया। वहीं जिन महिलाओं ने अजनबियों की टीशर्ट पहनी थीं उनका स्ट्रेस का लेवल ज्यादा देखा गया।
  • स्टडी की लीड ऑथर Marlise Hofer ने एक स्टेटमेंट में बताया कि कई लोग अपने पार्टनर की शर्ट पहनते हैं या पार्टनर के दूर होने पर बेड पर उनकी वाली साइड पर सोते हैं। उन्हें यह पता नहीं होता कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं। हमारे नतीजों में यह सामने आया कि पार्टनर भले ही पास न हो उनकी महक भर से ही स्ट्रेस कम हो सकता है। स्टडी जर्नल ऑफ पर्सनैलिटी ऐंड सोशल साइकॉलजी में छपी थी।
  • कई लोगों के लिए यह स्ट्रेसफुल सिचुएशन से लड़ने में मददगार हो सकता है। अगर आपका कोई अपना दूर जा रहा है और आप ऐसे में स्ट्रेस में रहते हैं तो इसे कम करने के लिए उनका पहना हुआ कपड़ा अपने पास रख सकते हैं।
TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

Relationship Tips:कुछ यूँ खुश रख सकते हैं अपने Partner को

कपल्स अक्सर यह शिकायत करते हैं कि शादी के बाद उनके बीच का रोमांस मानो …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com